हैलो ज़िन्दगी

125 KG की इस महिला ने क्रश के लिए घटा लिया 50 किलो वज़न

नई दिल्ली: मोटापे के कारण कई स्वास्थ्य सबंधी समस्याएं होती हैं, वहीं किसी का प्यार पाने में मोटापा बाधा बन जाए तो फिर दिल को बड़ी ठेस लगती है। लेकिन यदि प्यार की चाहत सच्ची है तो फिर तो मोटापे से निजात पाकर क्रश का प्यार पाना भी कोई मुश्किल काम नहीं होता।  

मोटापा हर आयु में दुखदायी ही होता है, लेकिन यदि कुवांरी लड़कियां मोटी हों, तो उनका मोटापा शादी होने में बड़ी रूकावट होती है। मोटापे के कारण कई तरह की स्वास्थ्य सबंधी समस्याएं होती हैं। मोटे लोगों को सुंदर भी नहीं माना जाता, भले ही उनका चेहरा मोहरा अच्छा हो। किसी का प्यार पाने में मोटापा बाधक बने, तो दिल पर ठेस लगना स्वाभाविक है। लेकिन यदि प्यार सच्चा है तो फिर तो फिर प्यार के आगे मोटापा भी हार जाता है

सहपाठी था मोटी लड़की का क्रश

दरअसल अमेरिका के शिकागो में रहने वाली 20 साल की जैस्मिन बेल का वजन करीब 120 किलो था। जैस्मिन बेल का क्रश उसका एक सहपाठी ही था। लेकिन क्रश जैस्मिन को सदैव नज़रअंदाज करके उससे दूर भागता था। दूसरे सहपाठी भी जैस्मिन का मजाक उड़ाते थे। वे अक्सर कहते थे कि उस जैसी मोटी लड़की से कौन प्यार नहीं करेगा। किसी बेडौल शरीर वाली मोटी लड़की को कौन डेट नहीं करना चाहेगा। ये बातें सुनकर जैस्मिन को बहुत बुरी लगती थीं। आखिर एक दिन उसने खुद को पतली करने की ठान ही ली।

मोटापे के कारण ठुकराया प्यार का प्रस्ताव

120 किलो वजन वाली लड़की जैस्मिन बेल को जब खूबसूरत छरहरे बदन वाले सहपाठी से प्यार हुआ और उसने सहपाठी से इसका इज्हार किया तो सहपाठी ने उसके प्यार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। उसने सीधे-सीधे कह दिया कि वह मोटी है, इसलिए उसे कोई प्यार नहीं करता था। क्रश ने भी जब उसको मोटापे का ताना दिया तो उसके दिल को बड़ी ठेस पहुंची। हालांकि तब उसने भी महसूस हुआ कि उसकी शारारिक बनावट बेडौल है।

This 125 KG Woman Loses 50 Kg Weight For Crush

शेष नागिन प्रथा को हुआ ऋषभ से प्यार, क्या होगा इनकी लव स्टोरी का अंजाम

जिम में पसीना बहाकर बनाई नयी लुक

जैस्मिन ने क्रश की ख़ातिर आर्कषक बनाने के लिए उसी दिन से कड़ी मेहनत शुरू कर दी। वह घंटों जिम जाकर पसीना बहाने लगी। खान-पान और वेशभूषा में बदलाव किया और कुछ ही माह में करीब पचास किलो वजन घटा लिया। उसकी नयी लुक देखकर कई सहपाठी उससे दोस्ती का प्रस्ताव रखने लगे। जैस्मिन का पुराना क्रश भी उसके प्रति आर्कषित होने लगा। अब वह इतनी आर्कषक हो गयी कि जो छात्र मोटापे के कारण उसका मजाक बनाते थे, वे सब उसके सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखने लगे। वह सैंकड़ों स्लिम लड़कों का ‘क्रश’ बन गयी।

वजन घटाया तो बनी आर्कषक महिला एथलीट

आज वह अपने कॉलेज में लोकप्रिय आर्कषक महिला एथलीट भी है, जिसके सैंकड़ों छात्र फैंस हैं। जैस्मिन ने वजन कम होने के बाद अपनी कई वीडियो-फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जिनमें पहले (मोटापे वाले) और वर्तमान (वजन घटाने के बाद) वाले फोटो हैं। वीडियो-फोटो देखकर लोगों के लिए उसे पहचान पाना मुश्किल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैंस फॉलोईंग

सोशल मीड़िया पर जैस्मिन के लिए तरह-तरह के कॉमेंट हो रहे हैं, जिसका पढकर जैस्मिन काफी सकारात्मक सोच वाली लड़की हो गयी है। अब देश-विदेश में भी लाखों लोग उसके दीवाने हो गए हैं। आज सोशल मीडिया पर उसकी फैंस फॉलोईंग किसी सेलेब्रेटी से कम नहीं है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button