ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

उपद्रवियों के पक्ष में बोले अखिलेश यादव, कहा- बिना जांच के बुलडोजर चलाना असंवैधानिक

लखनऊ: प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप के घर पर बुलडोजर चलाकर उसके अवैध दोमंजिला मकान को जमींदोज करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उपद्रवियों के पक्ष में उतर आये हैं, ताकि मुस्लिमों के हितैषी होने का संदेश दे सकें। अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा है कि बिना जांच के किसी आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाना असंवैधानिक है। ऐसा कहकर उन्होने जावेद के प्रति हमदर्दी दिखाने की कोशिश की है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को शायद यह भूल रहे हैं कि जावेद अहमद उर्फ पंप के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई पुलिस ने नहीं की है, बल्कि पीडीए यानी प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की है। यह कार्रवाई इसलिए की गयी है क्योंकि जावेद अहमद ने यह मकान बनवाने के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा पास नहीं करवाया था। प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कोई भी निर्माण होना नियमानुसारअवैध होता है। इसलिए प्राधिकरण की इस अवैध मकान को गिराया जाना हिंसा के मामले से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने केड़ी सिंह बाबू स्टेडियम में लगाई झाड़ू, स्वच्छता का संदेश दिया

यह अलग बात है कि जावेद अहमद उर्फ पंप का नाम 10 जून को हुई हिंसा मामले में मुख्य भूमिका का पता चलने पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने उसके मकान संबंधी फाइल को तलाश किया तो उसका दो मंजिला घर अवैध तरीके से बनाये जाने का पता चला और मुख्यमंत्री के हिंसा आरोपियों के साथ तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश देने पर पुलिस के साथ-साथ व प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को एक्शन में आकर उसके प्राधिकरण से बिना नक्शे स्वीकृत कराये मकान बनाने को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसका मकान जमींदोज करना पड़ा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button