ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामा

Covid Cases In Delhi: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, हो जायें सावधान, नहीं तो गवानी पड़ेगी जान

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर कोरोना का खतरा लोगों को डरा रहा. लोगों में कोरोना का डर जैसे ही खत्म होने लगा था वैसे ही कोरोना की लहर ने फिर से दस्तक दे दी है. लोगों ने मास्क, सेनेटाइजर को तो भूल ही गये थे, लेकिन अब फिर से लोगों को इसे अपने साथ लेकर चलना पड़ेगा. लोग लापरवाही करेंगे तो उससे फिर से लॉकडाउन का लगने का खतरा बढ़ जायेगा.

डराने लगा कोरोना का कहर

राजधानी दिल्ली में ही हर जगह कोरोना फिर से पांव पसार रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना की अब तक 32 हजार 248 सैंपल की जांच की जा चुकी है. जिसमें से पिछले 24 घंटों में 1500 से ज्यादा नए मामले सामने आए है. राज्य में संक्रमण दर 4.62 प्रतिशत रही. इस बीच 1070 मरीज ठीक हुए है.

Anger grows as India orders Twitter to remove posts critical of Modi government's Covid response

और पढ़े- Power Crisis: बिजली की कमी से थमेगी मेट्रो की रफ्तार, दिल्ली में मचेगा हाहाकार

दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा बढ़ा

दिल्ली में कोरोना के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लोग बस सावधानी बरतें और मॉस्क, सेनेटाइजर का उपयोग करें. उन्होंने ये भी बोला कहा, भले ही कोरोना का संकट बढ़ रहा है. लेकिन अभी तक कोरोना अभी इतना गंभीर रूप नहीं लिया है. अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या अभी कम है. वैक्शीनेशन और इम्युनिटी के कारण लोगों कोरोना से कम लोग संक्रमित हो रहे है. अस्पताल में कम भर्ती हो रहे है.

China reports biggest daily COVID-19 case jump in over 5 months | Reuters

फिर से लग सकता है लॉकडाउन

WHO  के अनुसार 5 फीसदी से ऊपर की संक्रमण दर त्रासदी ले आ सकती है. दिल्ली में संक्रमण दर के कारण लॉकडाउन लगाने की चर्चा भी तेजी से बढ़ रही है. फिलहाल सरकार ने लॉकडाउन को लेकर कोई बात नहीं कहीं हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button