ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मातोश्री पर हनुमान चालीसा की ज़िद, सांसद नवनीत राणा के सामने शिवसेना की राजनीति पड़ी फीकी

नई दिल्ली: सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे की हनुमान चालीसा पर की जाने वाली राजनीति को एक ही झटके में जमीन पर ला पटका है। मस्जिदों में अज़ान के लिए अवैध रूप से लगाये गये लाउड स्पीकरों को हटाने की आवाज बीजेपी ने उठायी थी, लेकिन शिवसेना ने इस मामले का भुनाने के लिए लाउड स्पीकरों को न हटाये जाने पर मस्जिदों के सामने लाउड स्पीकरों से हनुमान चालीसा पढने की घोषणा कर दी थी.

उद्धव ठाकरे को नवनीत राणा का खुला चैलेंज
अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर जो राजनीतिक खेल खेला, वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे और शिवसेना पर भारी पड़ा है। सांसद नवनीत ने अपने विधायक पति रवि राणा के साथ मिलकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे के आवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा से शिवसेना नेताओं में खलबली मच गयी थी। मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद से ही शिवसेना नेता और उद्वव ठाकरे दोनों टेंशन में आ गये थे।

महाराष्ट्र सांसद नवनीत राणा ने सैकड़ों महिलाओं के साथ किया हनुमान चालीसा का  पाठ, राज ठाकरे ने दे रखी चेतावनी
NAVNEET RANA

नवनीत राणा का हनुमान चालीसा पाठ
सांसद नवनीत राणा और अपने विधायक पति रवि राणा के साथ शनिवार को मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली थी, लेकिन शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने सांसद और उनके विधायक पति को उनके घर को घेर लिया और दोनों को घर से नहीं निकलने दिया। मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे के कहने पर सांसद के घर पुलिस की मजबूत बैरिकेटिंग लगा दी गयी थी। कई घंटे तक जबरदस्त ड्रामा होता रहा, लेकिन शाम होने से पहले ही सांसद नवनीत राणा ने मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की जिद छोड़ दी, तब शिवसेना के नेताओं ने भी राहत की सांस ली।

और पढ़िये- हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा और उनके पति को गिरफ्तारी के बाद आज होगी कोर्ट में पेशी

नवनीत राणा ने शिवसेना पर आरोप लगाया
सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि शिवसेना के कार्यकर्ता गुण्डों की तरह व्यवहार करते हैं। मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे महाराष्ट्र को संभाल नहीं पा रहे हैं और महाराष्ट्र में भी पश्चिमी बंगाल जैसे हालात बनते जा रहे हैं। नवनीत राणा ने कहा कि उन्होने मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। उन्होने मातोश्री के सामने होने वाला प्रदर्शन वापस ले लिया है। सांसद ने कहा कि वे महाराष्ट्र के बिगड़ती कानून व्यवस्था को ठीक करने संबंधी कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री से बात करेंगी।
लेकिन हनुमान चालीसा मामले का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। नवनीत राणा के मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ न करने का घोषणा के तुरंत बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस वार्ता करके कहा कि शिवसेना अब अमरावती में प्रदर्शन करेगी। इससे तो यही लगता है कि यह मामला आने वाले दिनों में फिर से गरमा सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button