ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

PM मोदी की तीन दिवसीय यूरोपीय यात्रा का अंतिम दिन: पेरिस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमनुएल मैक्रों से होगी मोदी की मुलाकात

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तीन दिवसीय यूरोपीय देशों की यात्रा के अंतिम दिन बुधवार को मोदी पेरिस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि मोदी और इमनुएल मैक्रों रुस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध से उपजे हालात सहित तमाम महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो मई से चार मई तक यूरोपीय देशों की यात्रा पर हैं। वे अपनी यात्रा के पहले दिन जर्मनी गये थे, जबकि दूसरे दिन वे डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुंचे थे, जहां उन्होने डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फेडरिक्सन सहित तमाम बड़े नेताओं के साथ मुलाकात कर विश्व समुदाय से जुड़े महत्वपूर्ण पर चर्चा की थी और रुस-यूक्रेन युद्ध पर विराम लगाये जाने की वकालत की थी।

और पढ़े- गोवा के प्रतिपक्ष नेता माइकल के खिलाफ एफआईआर दर्ज,जानिए क्या है मामला

मोदी की तीन दिवसीय यूरोपीय देशों की यात्रा के अंतिम दिवस आज फ्रांस पहुंचेगे। मोदी तीन साल पहले भी एक राष्ट्रीय स्वयं सेवक कार्यकर्ता की हैसियत से फ्रांस गये थे। मोदी के उस समय की फ्रांस में ली गयी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button