ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

LIC Share Listing: पहले ही दिन LIC इन्वेस्टर्स को भारी नुकसान, जानिए कितना गिरा शेयर

नई दिल्ली: हर घर के अधिकतर लोग LIC स्कीम से जुड़े है.देश के सबसे बड़े आईपीओ (LIC IPO) के बाद सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयर (LIC Share Listing) कल यानि बीते मंगलवार को बाजार में लिस्ट हुए. हांलाकि शेयर बाजार में एलआईसी की शुरुआत ठीक नहीं हो पाई.

कई महीनों के इंतजार के बाद सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयर आज ओपन मार्केट में लिस्ट हो गए. लेकिन शेयर बाजर में एलआईसी की चाल धीमी पड़ गई. दरअसल, ग्रे मार्केट में जीरो से नीचे प्रीमियम पर ट्रेड करने के बाद एलआईसी के शेयर बीएसई पर प्री-ओपन सेशन में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट में ट्रेड कर रहे थे. प्री-ओपन में एलआईसी के शेयर ने पहले दिन की शुरुआत 12.60 फीसदी यानी 119.60 रुपये के नुकसान के साथ 829 रुपये पर की.

lic ipo gmp: सब्सक्रिप्शन से पहले ही एलआईसी आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम  चढ़ा, तेजी से बढ़कर जा पहुंचा 70 रुपये पर : Grey market premium of lic ipo  rises ahead of

बता दें कि सुबह 08:45 बजे सरकारी बीमा कंपनी के लिस्टिंग का कार्यक्रम शुरू हो गया था. लिस्टिंग समारोह में बीएसई के सीईओ एवं एमडी आशीष कुमार चौहान, दीपम सचिव तुहिन कांत पांडेय समेत एलआईसी के तमाम अधिकारी शामिल थे.

और पढें- Amazon: खरीदी के लिए न छोड़ें यह मौका! घर की इस जबरदस्त आईटम पर मिल रहा है 50% डिस्काउंट

भारत के इतिहास में अभी तक का सबसे बड़ा आईपीओ साबित हुआ है. इस आईपीओ के लिए 902-949 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था. पहली पहली बार कोई आईपीओ वीकेंड के दोनों दिन भी खुला रहा. रिकॉर्ड 6 दिनों तक खुले रहे एलआईसी के आईपीओ को लगभग हर कैटेगरी में बढ़िया रिस्पॉन्स मिला.

LIC IPO: अगले हफ्ते सब्सक्रिप्शन खुलने से पहले बढ़ा ग्रे मार्केट प्रीमियम,  सबको अच्छे मुनाफे की उम्मीद-LIC IPO: Gray market premium increased before  subscription opening next ...

लेकिन ग्रे मार्केट में एलआईसी आईपीओ का प्रीमियम (LIC IPO GMP) लिस्टिंग से पहले शून्य से नीचे गया हुआ है, जिससे इन्वेस्टर्स को पहले ही दिन नुकसान के संकेत दिख रहे है. लिस्टिंग से एक दिन पहले सोमवार को एलआईसी आईपीओ का जीएमपी शून्य से 25 रुपये तक नीचे गिरा हुआ था. आज इसमें थोड़ी सुधार तो है, लेकिन यह अभी भी 20 रुपये निगेटिव में ट्रेड कर रहा है. वहीं एक समय यह ग्रे मार्केट में 92 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा था. 

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button