ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में युवाओं का भारी उत्पात, गोपालगंज में ट्रेन में आग लगायी, नवादा में बीजेपी दफ्तर फूंका

नई दिल्ली/पटना: केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती करने के बाद मात्र चार साल का सेवा कार्यकाल वाली अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में युवाओं द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध किया जा रहा है। सबसे ज्यादा आक्रोश बिहार के युवाओं में देखने को मिला। बिहार के कई शहरों में भारी उत्पात, हिंसा व आगजनी की वारदात हुई।

अग्निपथ योजना का विरोध करने पहुंचे हजारों युवकों ने पटना में ट्रेन रोकी और वहां तोड़फोड़ की। आरा में छात्रों ने लूटपाट तक की। इतना ही नहीं युवाओं ने गोपालगंज में एक ट्रेन में आग लगा दी, जिससे कई कोच धू-धूकर जल गये, जबकि नवादा में युवाओं ने बीजेपी के दफ्तर में आग लगाकर उसे फूंक डाला।

ये भी पढ़ें-Agnipath Scheme Protest: बिहार में बवाल, दर्जनभर स्‍टेशनों पर तोड़फोड़, बोले अभ्यर्थी – सेना में पहले की तरह हो भर्ती

बिहार के अलावा अग्निपथ योजना से असंतुष्ट होने पर सैंकड़ों युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए हरियाणा के गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम लगाया। अग्निपथ योजना के तहत सेना में होने वाली अल्पकालिक भर्ती के विरोध में यूपी के बुलंदशहर में भी प्रदर्शन किया। इनके अलावा राजस्थान व दूसरे कई राज्यों से भी अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की खबरें आ रही हैं।

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी और दूसरे राज्यों के युवाओं से संयम बनाये रखने और किसी के बहकावे में न आने की अपील की है। उन्होने कहा कि योजना के बारे में आधी व गलत जानकारी देकर युवाओं को बरगलाकर उन्हें हिंसक वारदातें करने के लिए उकसाया जा रहा है, जिससे बचने की जरुरत है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button