ट्रेंडिंगन्यूज़हैलो ज़िन्दगी

अब Android से iPhone में WhatsApp चैट ट्रांसफर करने में नहीं होगी चिक-चिक, जानिए यह आसान तरीका

दुनियाभर में लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने मंगलवार को अपने बीटा टेस्टिंग में चैट हिस्ट्री को Android से आईओएस में ट्रांसफर करने का विकल्प मुहैया करा दिया है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पहले पिछले साल आईओएस से Android में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने का विकल्प पेश किया था। जिसे अगस्त में सैमसंग के साथ रोलआउट किया गया था। जीएसएम एरिना के अनुसार अक्टूबर में सभी Android डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया गया। आपको बता दें कि सभी के पास ये विकल्प थोड़े समय बाद मिल पाएगा।

चैट ट्रांसफर करने के लिए आपके पास Android का संस्करण 5 या बाद का संस्करण और iOS 15.5 संस्करण चलाने के लिए iPhone होना जरूरी है। अभी यह फीचर यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में उपलब्ध है। नए डिवाइस पर आईओएस संस्करण 2.22.10.70 या इसके बाद के संस्करण की भी आवश्यकता है। इसी तरह, Android यूजर्स के लिए Whatsapp वर्जन 2.22.7.74 या बाद का होना चाहिए।

ये भी पढ़ें : पत्रकार Rana Ayyub का ट्विटर ने किया अकाउंट बंद, पढ़ें और जानें वजह

Whatsapp चैट डेटा को ट्रांसफर करने के लिए पुराने और नए दोनों फोन एक ही वाई-फाई नेटवर्क पर होने चाहिए। यदि वाई-फाई नेटवर्क उपलब्ध नहीं है, तो वाई-फाई हॉटस्पॉट भी काम करता है। जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के अनुसार, संदेशों को ट्रांसफर करने के दौरान, पीयर-टू-पीयर भुगतान संदेश और व्हाट्सएप कॉल हिस्ट्री को आईफोन में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button