ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

असानी च्रकवात पड़ा कमजोर, बिहार के कुछ जनपदों में रहा आंशिक असर

पटना: बंगाल की खाड़ी से उठा असानी च्रकवात बिहार तक आते-आते कमजोर पड़ गया है, हालांकि बिहार में इसका मिला जुला असर देखने को मिला है। यहां कुछ जनपदों में मौसम का मिजाज बदला है तो कहीं तापमान में गिरावट आयी है और कहीं असानी का आंशिक असर पड़ा है।

कई दिन पूर्व बंगाल की खाड़ी से उठा असानी च्रकवात को बंगाल में भारी असर देखने को मिला। इस च्रकवात के बंगाल, ओडिशा, झारखंड होते हुए बिहार तक पहुंचने की संभावना जतायी गयी थी। माना जा रहा था कि असानी च्रकवात के कारण बिहार को मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल जाएगा, लेकिन वैसा मौसम देखने को नहीं मिला। मौसम विभाग का दावा था कि बिहार के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश भी होगी। बारिश के कारण जहां कई स्थानों पर गर्मी की उमस बढने की बात कही गयी थी, वही भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट की दावे किये जा रहे थे।

और पढ़ें- Delhi Electricity: फ्री बिजली के नियमों में केजरीवाल सरकार ने किया बदलाव, अब ये होगी नई व्यवस्था

असानी च्रकवात के बृहस्पतिवार तक बिहार पहुंचने की बात कही गयी थी, लेकिन असानी के यहां पहुंचते- पहुंचते यह कमजोर पड़ गया और जिन पूर्वी और दक्षिणी जनपदों में तेज आंधी और भारी वर्षा होने की संभावना जतायी जा रही थी, वहां बादलों की आवाजाही से मौसम का मिजाज में थोड़ी तब्दीली देखने को तो मिली, लेकिन कोई बड़ा असर देखने को नहीं मिला। असानी च्रकवात के कारण राज्य में कोई खास परेशानी अथवा समस्या पैदा न होने से सबने राहत की सांस ली है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button