अंदर की बातट्रेंडिंगन्यूज़

युवती के शादी से इंकार पर सबक सिखाने की जिद ने ली सात लोगों की जान, सनकी आशिक गिरफ्तार

इंदौर: थाना विजयनगर क्षेत्र में एक दो मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से सात लोगों की मौत के पीछे जो कारण सामने आया है, वह काफी चौंकाने वाला है। एक सनकी आशिक की करतूत की वजह से सात लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने अपना कसूर स्वीकार किया है।

इंदौर पुलिस कमीशनर हरि नारायण चारी मिश्र का कहना है कि इस प्रकरण में गिरफ्तार युवक संजय उर्फ शुभम दीक्षित झांसी(उ.प्र.) का रहने वाला है। एक तरफा प्यार में पागल शुभम ने युवती के शादी से इंकार पर उसे सबक सिखाने की ठान ली थी और इसी कारण उसने कथित प्रेमिका की स्कूटी से पैट्रोल छिड़ककर उसमें आग लगा दी थी। वह युवती की स्कूटी को नष्ट करना चाहता था, लेकिन स्कूटी में लगायी गयी आग से पूरी बिल्डिंग में आग लग गयी और आग के धुएं में दम घुटने के कारण सात लोगों की मौत हो गयी।

और पढ़े- पूजा सिंघल के रांची समेत 25 ठिकानों पर ED की छापेमारी,19.31 करोड़ कैश बरामद

गिरफ्तार युवक संजय उर्फ शुभम दीक्षित का कहना है कि उसकी मंशा किसी की जान लेना नहीं था और न ही उसने बिल्डिंग में आग लगायी थी। वह छह महीने पहले तक इस बिल्डिंग के जिस घर में किरायेदार था, उसमें रहने वाली एक युवती से उसे प्यार हो गया था और वह उससे शादी करना चाहता था। वह कई बार युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रख चुका था, लेकिन वह शादी करने से इंकार कर देती थी।

युवती के परिजनों ने उससे कमरा भी खाली करा लिया था। वह युवती की स्कूटी जलाकर उसे सबक सिखाना चाहता था, लेकिन इससे सारी बिल्डिंग में ही आग लग जाएगी, उसे इसका अंदाजा नहीं था। रात में वह स्कूटी को आग लगाकर वहां से चला आया था। पूरी बिल्डिंग में आग लगने और सात लोगों की मौत होने की ख़बर सुनकर वह भी सन्न रह गया था।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button