Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

15 august Photos: 15 अगस्त के मौके पर पीएम मोदी का दिखाए एक नया अंदाज

15 august Photos: देश में आज 78 व स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। हर ओर खुशी और जश्न का माहौल है। सभी देशवासी मिलकर इस जश्न में शामिल हुए हैं। सोशल मीडिया पर देशभक्ति का फोटो और वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार यानी आज के दिन ध्वजारोहण किया और लाल किले से राष्ट्र के नाम भाषण दिया है।

पीएम मोदी ने खासकर इस बार विकसित भारत 2047 पर ज्यादा गौर किया, जिसमें साफ दिख रहा था कि पीएम मोदी का अगला लक्ष्य है कि साल 2047 तक भारत को एक विकसित देश बना दिया जाए। पीएम मोदी की कुछ उन तस्वीरों को देखते हैं जब उन्होंने राजघाट से लेकर बच्चों तक से मुलाकात की।

यह फोटो पीएम मोदी की है जब वह राजघाट पहुंचे थे, यहां उन्होंने फुल अर्पण की। पीएम मोदी लाल किला पहुंचने से पहले राजघाट पहुंचे, यहां पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

राजघाट के बाद देश के पीएम लाल किला पहुंचे, यहां पर उन्होंने 78 व स्वतंत्रता दिवस के जश्न में शामिल हुए। इस दौरान कई अधिकारी भी हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने लाल किला समारोह की शुरुआत में वरिष्ठ सरकारी एवं अधिकारियों के साथ पहुंचे। इसके अलावा राहुल गांधी भी लाल किला पहुंचे।

इन सभी के बाद गॉड ऑफ़ ऑनर का निरीक्षण किया, बता दे कि यह हर वर्ष भारतीय नौसेना की तरफ से किया जाता है।

इसके बाद जवानों ने 21 टॉप की सलामी दी गई।

बता दे कि इस अवसर पर हमारे देश में 6 हजार से अधिक खास मेहमान शामिल हुए। इसके अलावा पीएम मोदी लाल किला में प्रवेश करते समय स्कूली छात्र-छात्राओं से मुलाकात की। इस समय छात्र-छात्राओं में काफी जोश देखने को मिला। उसके बाद पीएम मोदी ने 11 बार लाल किला झंडा फहराया। तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। बता दें कि हमारे पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने 17 बार यहां पर झंडा फहराया और इंदिरा गांधी ने 16 बार झंडा फहरा है। इसके बाद पीएम मोदी तीसरे पीएम बन गए है उन्होंने लाल किला पर सबसे ज्यादा झंडा फहराया है यह कुछ तस्वीर है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button