ट्रेंडिंगन्यूज़

18th Lok Sabha: पीएम नरेंद्र मोदी ने कही बड़ी बात, तीसरे कार्यकाल में करेंगे तीन गुना ज्यादा मेहनत

18th Lok Sabha: PM Narendra Modi said a big thing

18th Lok Sabha: आज यानी सोमवार को 18वीं लोकसभा की पहली बैठक शुरु हो गई है। जिसे लेकर रह किसी की नजर बैठक पर है। वहीं इस बैठक से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया जिसमें उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में यह दूसरी बार हो रहा है जब किसी सरकार को जनता ने लगातार तीसरी बार देश के सेवा का मौका दिया है उसके लिए जनता को धन्याबाद दिए। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पाट्टी पर प्रहार किये जिसमें पीएम ने लोकसभा चुनाव में संविधान पर खतरे को मुद्दा बनाने वाले विपक्ष को इमरजेंसी की याद दिलाते हुए कहा कि 25 जून 1975 को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सरकार ने इमरजेंसी लगाई थी आगे कहा कि उस दिन हमारा पूरा देश कैदखाने में बदल गया था। और उस दिन लोकतंत्र की हत्या कर दी गई थी साथ ही कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भारत में फिर कभी कोई ऐसी गलती नहीं करे सके जो 50 साल पहले हुई थी। पीएम ने कहा कि देश की जनता ने हमें तीसरी बार पीएम बनने का मौका दिया है। ऐसे में हमारा दायित्व तीन गुना और बढ़ गया है इसलिए देशवासियों को विश्वास दिलाते है कि हम पहले से तीन गुना ज्यादा मेहनत करेंगे।

बता दें कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र में सदन के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के साथ शुरू हो गया है। इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भाजपा नेता भर्तृहरि महताब को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई है और 26 जून को लोकसभा के अध्यक्ष का चुनाव होगा इसके बाद अगले दिन 27 जून को दोनों सदनों की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रपति मुर्मू का संबोधन किया जाएगा और यह विशेष सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेने से पहले मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को भाजपा नेता बी महताब से मुलाकात की थी। बता दें कि यह लोकसभा चुनाव के बाद 18वीं लोकसभा का पहला सत्र हो रहा है, जिसमें एनडीए ने 293 सीटें हासिल की है, बीजेपी ने अकेले 240 सीटों पर जीत दर्ज की तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने 99 सीट पर जीत हासिल किया है। पहला सत्र में सदन में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राधामोहन सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, ललन सिंह संग कई बड़े नेता शामिल रहे।

पीएम मोदी ने कहा सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं
पीएम मोदी ने संसद सत्र से पहले बड़ी बात कह दी है जिसमें उन्होंने कहा कि जब देश की जनता ने तीसरी बार पसंद किया इसका मतलब यह की नीतियों पर मुहर लगाई है। पिछले 10 साल में हमने देश को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है और मानता हूं कि सरकार चलाने के लिए सहमति जरूरी है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button