Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहरहरियाणा

Yogi Adityanath in Kurukshetra Rally: अयोध्या में 500 साल का इंतजार हुआ खत्म…काशी का हुआ नवीनीकरण… अब बारी मथुरा की

500 years of wait ended in Ayodhya… Kashi was renovated… now it is Mathura's turn.

Yogi Adityanath in Kurukshetra Rally: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार 20 मई को कहा कि अयोध्या और वाराणसी के बाद अब मथुरा की “बारी” है।

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, “काशी और अयोध्या की बारी खत्म हो गई है। अब मथुरा की बारी है। इन दोनों यानी अयोध्या और वाराणसी का इंतजार पहले ही खत्म हो चुका है। अब हम मथुरा के लिए प्रयास कर रहे हैं।” हम वहां आगे बढ़ रहे हैं और इसकी शुरुआत कुरूक्षेत्र से होगी।”

मुख्यमंत्री स्पष्ट रूप से सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारे के पुनर्विकास का जिक्र कर रहे थे। वाराणसी और मथुरा में भी मंदिर-मस्जिद विवादों की सुनवाई अदालतें कर रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट के उम्मीदवार नवीन जिंदल के लिए प्रचार करते हुए, आदित्यनाथ ने कुरूक्षेत्र को “धर्मक्षेत्र” बताया और कहा कि यह वह भूमि है जहां न्याय और सच्चाई के लिए महाभारत की लड़ाई हुई थी।

“मेरे लिए, यहां आना महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं भगवान राम की भूमि अयोध्या से आया हूं। राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, हमने वहां 500 साल लंबे इंतजार को समाप्त किया। इस पवित्र भूमि कुरुक्षेत्र से, भगवान कृष्ण ने 5,000 साल पहले एक संदेश दिया था। उन्होंने कहा, मुझे इस पवित्र भूमि से एक संदेश लेने और मथुरा जाने में सक्षम होना चाहिए।”

योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि केंद्र में यूपीए शासन के दौरान घोटालों और आतंकवादी हमलों की खबरें रोजमर्रा की बात थीं। उन्होंने कहा, लेकिन केंद्र में मजबूत सरकार के कारण अब चीजें बदल गई हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नेता ने कहा कि पाकिस्तान भी अब जानता है कि यह एक “नया भारत” है जो किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है लेकिन उस पर बुरी नजर डालने वाले किसी को भी नहीं बख्शता है।

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस का ऐसा समय था जब हर दिन सुबह की शुरूआत एक नए घोटाले के साथ होती थी और शाम होते-होते आतंकी घटनाओं की खबर आ जाती थी और यह रोज की बात थी।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है और देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, पीएम मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा दिया और उन्होंने इस मंत्र के साथ देश की सेवा की।

उन्होंने कहा कि इस देश में उन लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए जो खाते-पीते तो भारत में हैं लेकिन गुणगान पाकिस्तान का करते हैं। ‘मैं उन लोगों से कहता हूं जो पाकिस्तान समर्थक हैं, वे उस देश में जाकर भीख मांगें। भारत में उनके लिए कोई जगह नहीं है।’ आदित्यनाथ ने कहा, ‘भारत 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है, लेकिन पाकिस्तान अपने लोगों के लिए दो वक्त की रोटी का प्रबंध नहीं कर सकता और जो लोग पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं, उन्हें पाकिस्तान भेज दिया जाना चाहिए।’

दिन में उन्होंने सिरसा और चंडीगढ़ में चुनावी सभाओं को भी संबोधित किया।

चंडीगढ़ रैली में, आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला किया और कहा कि यूपी में उनकी सरकार ने माफियाओं पर लगाम लगाई है।

वह आगे कहते हैं, “उत्तर प्रदेश का माहौल अब शांतिपूर्ण है और राज्य का विकास कार्य जोरों पर है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button