Social Mediaउत्तर प्रदेशराज्य-शहर

Viral video: शख्स ने लाइक्स और व्यूज के लिए रेलवे ट्रैक पर किया ऐसा काम जाना पड़ा जेल..

Viral video: A man did such a thing on the railway track for likes and views that he had to go to jail.

Viral Video: भारतीय रेलवे हर दिन बहुत सारे यात्रियों को ले जाता है। ऐसे में रेलवे उनकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। लेकिन, अगर रेल की पटरियों पर कुछ रखा जाए तो उसके परिणाम भयावह हो सकते हैं। रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ करने वाले एक युवक का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ ही, वीडियो को देखकर कई यूजर्स भड़के हुए हैं।

वायरल ( viral) हो रहे इस वीडियो (video) को देखकर हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) पर व्यूज और लाइक्स (views and likes) के लिए कोई शख्स कैसे हजारों लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर सकता है। मगर एक यूट्यूबर ने ऐसा न सिर्फ कई बार किया बल्कि अपने इस क्रिमिनल एक्ट (Criminal Act) का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी साझा किया। जिसे देखकर हर यूजर न सिर्फ गुस्से में है बल्कि इस शख्स के खिलाफ भारतीय रेलवे (Indian railway) से एक्शन लेने की डिमांड भी कर रहा है। कमेंट सेक्शन में users जमकर इस youtuber पर भड़ास निकाल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के लाल गोपालगंज के रहने वाले गुलज़ार शेख़ ने अपने चैनल पर रेल की पटरियों की कई विडियो पोस्ट की हैं। इनमें से कुछ विडियो किसी का भी दिल भी दहला सकती हैं। रेल की पटरियों पर पत्थर, साइकिल, सिलेंडर, ईंट, मोबाइल, साबुन, मोटर, हथौड़े, लोहा आदि रखकर इस युवा ने कई वीडियो बनाए हैं। जिसमें वह ट्रेन के विभिन्न वस्तुओं के ऊपर से गुजरने के परिणामों को दर्शाता है। हालाँकि, यह यूट्यूबर, जिसके 2 लाख से ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं, इस संभावना से अनभिज्ञ है कि रेलमार्ग पर दुर्घटना की स्थिति में ट्रेन के अंदर बैठे हज़ारों यात्री अपनी जान गंवा सकते हैं।

हजारों यात्रियों की जान खतरे में

​X पर इस वीडियो को @trainwalebhaiya नाम के हैंडल ने पोस्ट कर लिखा- यह लालगोपालगंज, यूपी के श्री गुलजार शेख हैं जो यूट्यूब मनी के लिए ट्रेनों के आगे बेतरतीब चीजें रख देते हैं, वह हजारों यात्रियों की जान खतरे में डाल रहे हैं। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, @RailwayNorthern @rpfnr_ @drm_lko सारी जानकारी नीचे साझा कर रहा हूं।

ऐसे लोगों पर होनी चाहिए तत्काल कार्रवाई…

​ इसके अलावा, @Shehzad_Ind नामक हैंडल से चलने वाले एक यूजर ने @trainwalebhaiya का हवाला देते हुए यह जानकारी पोस्ट की, जिसमें लिखा हुआ था: “रेलवे दुर्घटनाओं का कारण बनने वाले इन गद्दारों की पहचान करें। “तोड़फोड़, सिग्नलों पर कागज़ चढ़ाने और जानबूझकर ट्रैक बाधित करने की कई घटनाएं सामने आई हैं। गुलज़ार शेख़ को देखो – वह पत्थरों, साइकिलों और अन्य वस्तुओं से रेल की पटरियों पर बाधाएं डालते है। भगवान जाने कौन और कितने ऐसे तत्व हैं जो रेल दुर्घटनाएं कराने का काम कर रहे हैं। मैं रेलवे मंत्री और प्रशासन से से तत्काल कार्रवाई का आग्रह करता हूं।

लोगो ने किए जमकर कमेंट

कई लोग कमेंट एरिया में इस यूट्यूबर के व्यवहार को मूर्खतापूर्ण बता रहे हैं और उसे प्रतिबंधित करने की अपील कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि व्यूज और पैसे के लिए जान जोखिम में डालना, कितना घटिया आदमी है। मुझे उम्मीद है कि रेल मंत्री उसके बारे में कुछ करेंगे। दूसरे यूजर ने कहा कि उसे जल्दी से जल्दी पकड़ो, इससे पहले कि वह और लोगों को भड़काए। जब ​​पूछा गया कि क्या उसे अभी तक गिरफ्तार किया गया है, तो तीसरे यूजर ने यूपी पुलिस से संपर्क किया। @trainwalebhaiya की इस पोस्ट को 12,000 से ज़्यादा लाइक और 11 लाख से ज़्यादा व्यू मिल चुके हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button