राज्य-शहर

जरा सी टक्कर और फिर कांवड़ियों का आतंक!

Kanwariya News: देस के हर हिस्से से कांवड़िए कांवड लेकर आ रहे हैं। हर ओर महादेव की जय-जयकार है। लेकिन कुछ कांवड़िए ऐसे हैं जो हुड़दंग मचा रहे हैं और मारपीट कर रहे हैँ। इसी कड़ी में एक तस्वीर सामने आई….जिसमें ई-रिक्शा पर अपना गुस्सा निकाल रहे लोग अपने घरों से कांवड़ यात्रा के नाम पर निकले थे.. लेकिन अचानक रास्ते में कुछ ऐसा हो गया की भोलेनाथ के ये भक्त मानो तांडव करने लग गए। वड़ियों के हाथ में लाठी डंडे हैं.. एक ने तो बांस-बल्ली उठा रखी है.. और ताबड़तोड़ इस ईरिक्शा पर वार करते जा रहे हैं.. ऐसा मानो मानो ये रिक्शा इनका जानी दुश्मन हो। मौके पर पुलिसवाले भी मौजूद हैं.. लेकिन करें तो करें क्या.. बोलें तो बोलें क्या.. कांवड़ियों के सिर पर तो खून सवार है।

बताया जा रहा है कि ये ई रिक्शा कांवड़ियों से टकरा गई.. जिससे गुस्सा कांवड़िये ई रिक्शा समेत रिक्शा चालक पर टूट पड़े… तोड़फोड़ के बाद ई रिक्शा के बैट्री को लूटने की भी खबर है। इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई.. लोगों ने कांवड़ियों को रोकने की भी कोशिश की.. लेकिन उन्होंने किसी की भी नहीं सुनी और ई रिक्शा में तोड़फोड़ करते रहे।

यूपी के सहारनपुर से भी ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं। जहां कांवड़ियों ने एक बाइक को चकनाचूर कर दिया। बीच सड़क पर कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया.. हंगामा देख वहां से गुजर रहे और कांवड़ियों की भीड़ जुट गई और उन्होंने बाइक में तोड़फोड़ शुरू कर दी।  यहां भी मामला कुछ ऐसा ही है कि बाइक सवार एक कांवड़ियां से टकरा गया जिसके बाद कांवड़ियों ने बाइक का क्या हाल किया वो देख लीजिए.. मानो हुड़दंगियों ने कसम खा रखी है कि हमसे जो टकराएगा.. चूर चूर हहो जाएगा।

बीच सड़क पर हंगामे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौक़े पर पहुंच गई और उन्हें समझाने की कोशिश की.. लेकिन कांवड़ियों का ग़ुस्सा शांत नहीं हुआ.. बाइक में तोड़फोड़ करने के बाद एक कांवड़िये ने उस बाइक को सड़क पर कई बार पलटा। यहां सवाल उठता है कि छोटी सी घटना क्यों भड़क जाते हैं लोग, अगर टक्कर लग भी गई तो क्या तोड़फोड़ जरूरी है। कांवड़ यात्रा के दौरान ये तस्वीरें बिल्कुल शोभा नहीं देतीं क्योंकि इन घटनओं से सिर्फ हुड़दंगी ही नहीं बल्कि वो यात्रा भी बदनाम होती है जिसके नाम पर ये लोग सड़क पर निकले हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button