न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

आखिर बीजेपी राजस्थान में पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव क्यों लड़ना चाहती है ?

Karnataka news: कर्नाटक में बीजेपी की बुरी तरह से हार हुई है। वहाँ का चुनाव पीएम मोदी के चैहरे पर ही बीजेपी ने लड़ा था। लेकिन बीजेपी को हार मिल गई। मोदी का चेहरा वहाँ काम नहीं कर सका। जहाँ जहाँ पीएम मोदी ने प्रचार किया वहाँ बीजेपी बुरी तरह से पराजय का सामना किया। फिर योग की राजनीति भी रास नहीं आयी। उनके प्रचार इलाकों में भी बीजेपी कोई बाड़ा लाभ नहीं मिला। अंजाम ये हुआ कि बीजेपी हार गई। दक्षिण का दरबाजा बीजेपी के लिए बंद हो गया।


कर्नाटक हार के बाद कहा गया कि अब बीजेपी इस खेल से सबक लेगी। राज्यों के क्षत्रपों को ही आगे बढ़ाया जायेगा। लेकिन राजस्थान में बीजेपी के पास कोई बड़ा क्षत्रप नहीं है। वसुंधरा राजे एक बड़ा चेहरा है भी तो बीजेपी नहीं चाहती कि वसुंधरा के चेहरे को आगे बढ़ाया जाए। कुछ दिन पहले ही बीजेपी की एक बैठक में कहा गया था कि क्षत्रपों को आगे बढ़ाया जायेगा। क्षत्रपों में खुशियां आई थी। लेकिन जानकारी मिल रही है कि राजस्थान में भी मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जायेगा। अब इसका अंजाम क्या होगा इसे देखना होगा।
खबर तो ये भी आ रही है कि अब जिन जिन राज्यों में चुनाव होने हैं ,वे सब मोदी के चैहरे पर ही लाडे जायेंगे। राजस्थान ,मध्यप्रदेश ,छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव में भी मोदी के चेहरे को ही आगे किया जाएगा। बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि यह सब रणनीति का हिस्सा है। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी चाहती है कि अगर कर्नाटक में बीजेपी की हार हुई है तो मोदी के चेहरे पर जीत भी जरुरी है। अगर मोदी के चेहरे पर राज्य विधान सभा के चुनाव इ बीजेपी की जीत होती है तो एक परसेप्शन तैयार होगा कि पीएम मोदी आज भी जिताऊ चेहरा हैं। इसके बाद लोकसभा चुनाव में दमखम के साथ उतारा जायेगा।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी कहते हैं कि राजस्थान और मध्यप्रदेश अलग अलग राज्य हैं। वे कर्नाटक की तरह नहीं हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि ये हिंदी राज्य हैं और यहाँ संघ और बीजेपी की अच्छी पकड़ हैं। मोदी की राजनीति हिंदी पट्टी में खूब चलती है और लोग मोदी को खूब चाहते भी हैं। यहाँ धर्म और हिंदुत्व की राजनीति लोगों को पसंद भी आती है और हिंदी बेल्ट में बीजेपी के सामने कोई टिकने वाला भी नहीं है। इन इलाकों में पीएम मोदी की अच्छी पकड़ है। इसलिए कर्नाटक में जो नुक्सान हुआ है उसकी भरपाई राजस्थान और मध्यप्रदेश में की जाएगी।

Read Also: विद्युत विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, किया प्रदर्शन

पहले ऐसा लग रहा था कि राजस्थान में किसी को सीएम उम्मीदवार बनाकर बीजेपी मैदान में उतरेगी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 31 मई को अजमेर में पीएम मोदी की बड़ी रैली होने जा रही है। इस रैली के जरिये सरकार के नौ साल की उपलब्धियों का बखान किया जायेगा। इसके बाद राजस्थान के हर इलाके में कई रैलियां की जानी है और रोड शो भी किये जाने हैं। इसने से कई रैलियों में पीएम मोदी शामिल होने वाले हैं। इसके साथ ही बीजेपी के सभी बड़े नेताओं को भी मैदान में उतारने की रणनीति है। कहा जा रहा है कि राजस्थान के हर जिले में रैली की जाएगी और इन रैलियों को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। बीजेपी मानकर चल रही है कि राजस्थान में बीजेपी की जीत होगी। जब पीएम मोदी हर जिले तक पहुंचेंगे तो जनता अपने आप बीजेपी से जुड़ेंगी। ऐसे में राजस्थान में जीत का पूरा श्रेय भी मोदी को ही जायेगा। समूचा फोकस पीएम मोदी पर ही रखा जायेगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button