Social Mediaगुजरातट्रेंडिंग

Ahemdabad News : मशहूर रेस्टोरेंट में सांभर में मरा हुआ चूहा मिला; वीडियो वायरल

Ahmehdabad viral News : आज कल भारत में खाने को लेकर कई सारे फरेब चल रहे हैं कभी आइसक्रीम में कुछ निकल जाता है तो कभी खाने में कीड़े निकल जाते हैं , ऐसे में लोगों को अपनी सेहत का डर बना हुआ है । अभी हाल ही में ही ऐसी खबर अहमदाबाद से सामने आई है ।अहमदाबाद के देवी डोसा रेस्टोरेंट में सांभर में मरा हुआ चूहा मिला है। इस घटना के बाद अहमदाबाद नगर निगम ने रेस्टोरेंट को गंभीर स्वास्थ्य और सफाई के नियमों के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी भाविन जोशी ने सभी स्थानीय खाद्य व्यापारियों से कहा है कि वे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उच्च मानकों को बनाए रखें।


मामले की पूरी जानकारी :
हाल की घटना अहमदाबाद के निकोल इलाके में देवी डोसा रेस्टोरेंट में हुई, जहां 20 जून को एक जोड़े को उनके सांभर में मरा हुआ चूहा मिला। ग्राहक ने तुरंत रेस्तरां के कर्मचारियों और अहमदाबाद नगर निगम (AMC) को इसकी जानकारी दी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने रेस्तरां के मालिक को स्वास्थ्य और सफाई के गंभीर उल्लंघन का नोटिस जारी किया। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने रेस्तरां को सील कर दिया।भारत के खाद्य सेवा उद्योग में कई चौंकाने वाली घटनाएं सामने आई हैं, जिससे स्वास्थ्य और सफाई मानकों को लेकर गंभीर चिंताएं बढ़ गई हैं।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी का एक्शन :
खाद्य सुरक्षा अधिकारी भाविन जोशी ने अहमदाबाद के सभी व्यवसाय संचालकों से सख्त अपील की कि वे ग्राहकों को परोसे जाने वाले भोजन में अतिरिक्त सावधानी बरतें, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।
सोशल मीडिया पर वीडियो के बाद प्रतिक्रिया
एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “कृपया, मैं खाद्य एवं औषधि विभाग से अनुरोध करता हूं कि वे गुप्त रूप से पैसे न लें और ऐसे होटलों को मंजूरी न दें। कृपया इस मामले को देखें और इस विभाग के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। अगर हम विभाग में ही कार्रवाई कर सकें तो इस तरह की समस्या अपने आप कम हो जाएगी। वर्तमान में इससे हजारों गुजराती लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है।”

यह ताजा घटना हाल ही में सामने आई अन्य खाद्य-संबंधी समस्याओं के बाद आई है, जिसमें आइसक्रीम में मानव उंगली और दूसरे आइसक्रीम नमूने में जीवित सेंटीपीड पाया गया। इसके अलावा, बेंगलुरु में एक अमेज़न पैकेज के अंदर जीवित कोबरा मिला, जिससे खाद्य और उत्पाद सुरक्षा पर लोगों की चिंता और बढ़ गई।

इससे पहले, एक एक्स यूजर ने वंदे भारत ट्रेन में भोपाल से आगरा जा रहे अपने चाचा-चाची को परोसे गए भोजन में कॉकरोच पाए जाने की तस्वीर भी पोस्ट की थी। इसके बाद विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई और आश्वासन दिया गया कि ऐसी घटनाएं फिर नहीं होंगी।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button