Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Water Crisis in Delhi: जल बोर्ड कार्यालय में गुस्साई भीड़ ने की तोड़फोड़, वीडियो वायरल

Angry crowd vandalizes water board office, video goes viral

Water Crisis in Delhi: दिल्ली में चल रहे जल संकट (Water Crisis) ने राजधानी भर में विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़ और गरमागरम राजनीतिक बहस को जन्म दिया है। रविवार को, अज्ञात लोगों ने पानी की गंभीर कमी के बीच छतरपुर (Chhatarpur) में दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Water Board – DJB) कार्यालय में तोड़फोड़ की। सूत्रों के हवाले से साझा की गई फुटेज में डीजेबी कार्यालय में टूटी हुई खिड़की के शीशे और टूटे हुए मिट्टी के बर्तन दिखाई दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) ने घटना का एक और वीडियो साझा किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि तोड़फोड़ करने वाले भाजपा नेता और कार्यकर्ता (BJP leaders and workers) थे। वीडियो में एक व्यक्ति भाजपा का दुपट्टा पहने हुए दिखाई दे रहा है।

आप ने शेयर किया वीडियो

आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया साइट ‘X’ पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की खुली गुंडागर्दी (Open hooliganism) देखिए, कैसे वे ‘बीजेपी जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर को तोड़ रहे हैं। एक तरफ हरियाणा के बीजेपी कार्यकर्ता दिल्ली के हक का पानी रोक रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी दिल्ली के लोगों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा रही है। आखिर उन्हें दिल्ली के लोगों से इतनी नफरत क्यों है?’

बीजेपी ने क्या कहा?

भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) ने कहा, ‘यह स्वाभाविक है। जब लोग गुस्से में होते हैं, तो वे कुछ भी कर सकते हैं। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने उन लोगों को नियंत्रित किया… यह सरकार और लोगों की संपत्ति है। इस संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का कोई मतलब नहीं है।’

आतिशी ने भाजपा पर लगाया आरोप

गौरतलब है कि, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं पर लगाया है। आतिशी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के खिलाफ साजिश कर रही है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा दिल्ली के लोगों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी में पानी की भारी कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन (Protest) के बीच दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज (Minister Saurabh Bhardwaj) ने रविवार को भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया। इससे पहले दिन में भाजपा नेताओं ने पानी की कमी को लेकर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पाइपलाइन तोड़ने का आरोप

वरिष्ठ आप नेता ने आरोप लगाया, “साजिश का पहला हिस्सा हरियाणा में अपनी सरकार के जरिए दिल्ली का पानी कम करना था। रविवार 16 जून को वजीराबाद बैराज खाली पड़ा है, जबकि मुनक नहर में पानी कम आ रहा है।” उन्होंने कहा, “दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार की सुबह पानी नहीं आया क्योंकि शनिवार 15 जून को मुख्य पाइपलाइन को जानबूझकर तोड़ दिया गया था।” दूसरा कदम, “पानी की पाइपलाइन तोड़कर पानी की आपूर्ति बाधित करना था।” तीसरा कदम, जो सामने आया, वह यह था कि “भाजपा ने दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में हंगामा करने के लिए गुंडे भेजे।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button