Foreign NewsSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Laptop Caught Fire in Flight: विमान में चढ़ते ही लैपटॉप में हुआ विस्फोट और लग गई आग

As soon as I boarded the plane, the laptop exploded and caught fire

Laptop Caught Fire in Flight: अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा टल गया। यात्री जैसे ही फ्लाइट में चढ़ा, उसके बैग में रखे लैपटॉप में आग लग गई और धमाका हो गया। बैग से धुआं निकलने लगा, जिसे देखकर क्रू मेंबर्स के होश उड़ गए।

फ्लाइट में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्री ने आनन-फानन में बैग को प्लेन से बाहर फेंक दिया। सुरक्षाकर्मियों ने आकर बैग को जब्त कर लिया।

लैपटॉप में लगी आग को टरमैक पर ही बुझा दिया गया। इस हादसे में तीन यात्री झुलस गए, जिन्हें तुरंत एयरपोर्ट पर ही उपचार दिया गया। यात्रियों को उतारकर प्लेन के हर कोने की तलाशी ली गई। जिस व्यक्ति के लैपटॉप में आग लगी थी, उसे भी सुरक्षाकर्मियों ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें दूसरी फ्लाइट से उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

बचाव अभियान के दौरान यात्री घायल हो गए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह दुर्घटना सैन फ्रांसिस्को में हुई। अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में सवार होते समय लैपटॉप में आग लग गई। फ्लाइट 2045 को सैन फ्रांसिस्को से मियामी जाना था, लेकिन एयरपोर्ट पर टेकऑफ से पहले ही यह दुर्घटना हो गई। यात्री विमान में सवार हो रहे थे, तभी कैरी-ऑन बैग में रखे लैपटॉप से ​​धुआं निकलने लगा।

एयरलाइन के एक बयान के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को से मियामी जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 2045 को शुक्रवार दोपहर को आपातकालीन स्लाइड और जेटब्रिज का उपयोग करके खाली कराना पड़ा। सैन फ्रांसिस्को अग्निशमन विभाग ने यात्रियों को सुरक्षित रूप से टर्मिनल पर वापस लाने के बाद लैपटॉप में लगी आग को बुझा दिया। यात्रियों को बचाने के दौरान 3 लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

विमान को किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है

पुलिस के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को (SFO) से मियामी (MIA) जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 2045 में सवार होने के दौरान, एक ग्राहक के बैग के अंदर से धुआं निकलने की सूचना मिली। फ्लाइट क्रू के सदस्यों ने बैग को तुरंत विमान से बाहर फेंक दिया। सभी यात्रियों को बचा लिया गया।

इस घटना में एयरबस ए321 विमान को कोई नुकसान हुआ है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने सूझबूझ दिखाते हुए यात्रियों की जान बचाई, जिसके लिए एयरलाइन और यात्रियों ने आभार जताया है। एयरलाइन ने असुविधा के लिए अपने ग्राहकों से माफ़ी मांगी है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button