उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Atique Ahmed Shot Dead: उमेश पाल की हत्या के कैसे 50 दिनों में मिट्टी में मिल गया अतीक अहमद और उसका साम्राज्य

Atique Ahmed Shot Dead: गैंगस्टर से नेता बने  माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) को शनिवार की रात  प्रयागराज (Prayagraj) के एक मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए ले जाने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद मेरठ में भी उनके करीबियों की भी नींद उड़ गई है.  अतीक का बहनोई डॉ. अखलाक प्रयागराज (Prayagraj) जेल में बंद है वहीं, उसकी  पत्नी आयशा नूरी फरार है माफिया और उसके भाई की हत्या के बाद मेरठ में संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस और STF भी अलर्ट हो गई है. भवानी नगर स्थित डॉ. अखलाक के आवास पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा उसके परिवार और अतीक के करीबियों पर भी पुलिस की पैनी नजर है।

इस घटना के बाद कई वीडियोज सोशल मीदिया और टीवी पर व्यापक रूप से शेयर किए जा रहे है और लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे है घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने देर रात हाई लेवल मींटिंग की और माफिया से नेता बने अतीक अहमद (Atique Ahmed) और भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की गोली मारकर हत्या के बाद राज्य भर में कानून व्यवस्था सुनिश्र्चित करने का निर्देश दिया है. अधिकारियों ने बताया घटना के बाद यूपी सरकार ने रविवार को सभी जिलों में CRPC की धारा 144 लागू कर दी गई है.

अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ (Ashraf Ahmed) को महज 18 सेकेंड के भीतर मौत की नींद सुला दिया गया। शूटरों ने दोनों के पुलिस जीप से उतरने के 32वें सेकेंड में पहली गोली दागी। इसके बाद लगातार कुल 20 गोलियां दागीं और 50वें सेकंड तक माफिया भाइयों का काम तमाम हो चुका था। अतीक व अशरफ को 10.36 मिनट पर लेकर पुलिस कॉल्विन अस्पताल के गेट पर पहुंची। 10.37 मिनट और 12 सेकंड पर दोनों पुलिस जीप से नीचे उतर चुके थे। इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर अस्पताल के भीतर जाने लगी। तभी मीडियाकर्मी बने अतीक से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान एक सवाल के जवाब में अतीक 5 लाख के इनामी शूटर गुड्डू मुस्लिम को लेकर बात कर रहा था। तभी बदमाश ने अतीक की कनपटी पर पिस्टल सटाकर गोली मार दी। इसके बाद तीनों बदमाशों ने अतीक और अशरफ पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया।. पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। तस्वीरों और वीडियो में हथकड़ी से बंधे दोनों भाई ज़मीन पर पड़े हुए दिख रहे हैं और उनके चारों ओर खून जमा हुआ है। घटनास्थल पर कम से कम दो बंदूकें मिली हैं, जिन्हें हमलावरों ने गिराया था.पुलिस ने एक प्रेस नोट में कहा कि अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी के रूप में पहचाने गए 3 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

अतीक की गुंडई प्रयागराज में तो चरम पर थी, लेकिन मेरठ से भी उसका बेहद करीबी कनेक्शन था. उसकी बहन आयशा नूरी (Ayesha Noori) की शादी मेरठ में हुई थी. इस वजह से उसका यहां पर खूब आना-जाना था.हाल ही में अतीक और उसके बेटे के फोटो भी मेरठ के कई लोगों के साथ वायरल हुए हैं, जिस तरीके से फोटो में दिखाई दे रहे थे उससे लग रहा था कि उनके बीच करीबी कनेक्शन है। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद अब ऐसे लोगों के भी पसीने छूटे हुए हैं. उधर, उमेश पाल हत्याकांड के बाद न केवल अतीक का आतंक खत्म हुआ, बल्कि अखलाक के परिवार पर भी संकट आ गया है। अखलाक की बेटी का निकाह अतीक के बेटे असद के साथ होना था। असद की मौत को यह परिवार भूला भी नहीं पाया था कि अब अतीक की हत्या ने पूरे परिवार का हिलाकर रख दिया।

अतीक अहमद (Ashraf Ahmed) और अशरफ (Ashraf Ahmed) की हत्या के बाद उनकी सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कल देर रात हुई हत्या के बाद आज ही माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक स्वरूप रानी अस्पताल में 3 डॉक्टरों का पैनल दोनों भाईयों के शवों का पोस्टमार्टम करेगा।

असद और गुलाम एनकाउंटर के बाद STF अतीक और अशरफ को प्रयागराज लाने और ले जाने में व्यस्त हो गई थी। अब उनकी हत्या होने के बाद STF के निशाने पर शूटर गुड्डू मुस्लिम की गिरफ्तारी है। शूटर गुड्डू मुस्लिम की भी मेरठ में लोकेशन मिली थी, लेकिन इसके बाद उसका कोई पता नहीं चल रहा। मेरठ में कई बार एसटीएफ ने गुड्डू मुस्लिम की तलाश में कई जगह दबिश भी दी। चर्चा यह भी रही कि STF के पहुंचने से पांच मिनट पहले ही वह फरार हो गया था।

प्रयागराज के उमेश पाल (Umesh Pal) हत्याकांड के बाद माफिया अतीक अर्श से फर्श पर आ गया था। प्रयागराज (Prayagraj) में अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद अब मेरठ के कई नेताओं के नाम संपत्ति के मामले में उभरकर सामने आ रहे हैं। जिस तरह ईडी ने प्रयागराज समेत अतीक के अन्य करीबियों के यहां छापेमारी की है, उससे मेरठ (Meerut) में भी कार्रवाई के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मेरठ में भी माफिया अतीक की संपत्ति है। हालांकि वह कितनी है और किस जगह पर है कोई भी अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा।

Read Also: ग्राम विकास अधिकारी की मुख्यमंत्री से हुई शिकायत , कार्रवाई की मांग!

वर्ष 2004 में बसपा शासनकाल में अतीक अहमद फूलपुर से सांसद था। सत्ता में रहते हुए अतीक ने प्रयागराज के अलावा मेरठ में भी पैर जमाने शुरू कर दिए थे। उसने मेरठ के काजीपुर इलाके की करीब 70 एकड़ जमीन को अर्जन मुक्त कराने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। इस पत्र के बाद शासन ने अपनी योजना जागृति विहार एक्सटेंशन को दरकिनार करते हुए आवास-विकास की अधिग्रहीत जमीन को अर्जन मुक्त कर दिया था। इसके बाद उसने भू-माफिया और बिल्डरों के साथ मिलकर यहां की जमीनों पर अवैध कॉलोनियां बसा दी थी, जिससे शासन को भी बड़े राजस्व का नुकसान हुआ था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button