Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Ayodhya News: अयोध्या के राम मंदिर में हुई 50 लाख की हाईटेक लाइट्स की चोरी

Ayodhya News: Hi-tech lights worth Rs 50 lakh stolen in Ram temple of Ayodhya

Ayodhya News: अयोध्या राम मंदिर 2024 में काफी सुर्खियों में था। राम मंदिर का कई सालों बाद उद्घाटन हुआ जिसे लेकर काफी साथ सजावट किया गया था। इस मंदिर को बनाने के लिए सरकार ने कड़ी मेहनत की साथ ही महंगी चीज भी लगाई ताकि मंदिर लोगों के लिए एक आकर्षक और श्रद्धा का केंद्र रहे। इस मंदिर को लेकर एक नई खबर सामने आई है जिसे सुनकर आपको जोरदार झटका लगेगा।

दरअसल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लगा 50 लाख रुपए से अधिक के बंबू लाइट और प्रोजेक्ट लाइट चोरी हो गई है, जिसकी कीमत कम से कम 50 लाख रुपए बताई जा रही है। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के समय यूपी सरकार ने मंदिर तक पहुंचने के लिए तीन रास्ते बनाए थे इन रास्तों का नाम भी दिया गया था, राम पथ, जन्म भूमि पथ और भक्ति पथ, इन तीनों रास्तों को हाईटेक लाइट लगाए गए थे ताकि रात के समय भी लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो और वह आसानी से आ जा सके।

 न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की माने तो इन लाइट को लगाने के लिए इसका जिम्मा यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स को दिया गया था। इन्होंने काफी बेहतरीन लाइट लगाई थी लेकिन इसकी चोरी हो गई है।  इस पूरे मामले में यूपी पुलिस ने कहा कि 9 अगस्त के दिन यश इंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल के प्रतिनिधि ने इस घटना के बारे में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें चोरी का जिक्र किया गया है। पुलिस ने इस मामले में कहा कि रास्तों पर 3800 बंबू लाइट और 36 प्रोजेक्ट लाइट लगाई गई थी जिसकी चोरी हो गई है।

पुलिस की माने तो यश इंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल को चोरी की जानकारी मई महीने में ही मिली थी लेकिन शिकायत करवाने 9 अगस्त के दिन आए थए। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। बता दें कि 22 जनवरी को श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन हुआ था। इसके बाद जून महीने में एक और खबर आई थी कि राम मंदिर का छत से पानी टपक रहा है इसकी जानकारी मंदिर पंडित सत्येंद्र दास ने दी थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर तक जाने वाले रास्ते पर गड्ढे भी बन गया हैं और अयोध्या रेलवे स्टेशन के बाहर जलभराव की भी शिकायत सामने आई है। इन सभी शिकायतों के बीच अब 50 लाख से अधिक की लाइट चोरी हो गई है जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button