उत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़

Badrinath Highway Accident: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, 8 लोगों की गई जान

uttarakhand bus accident,uttarakhand,uttarakhand bus accident news,accident in uttarkashi,bus accident,bus accident in jammu,accident on rishikesh badrinath highway,uttarakhand news,major accident in uttarkashi,road accident,landslide in uttarakhand today,landslide in uttarakhand,landslides in uttarakhand,uttarakhand accident,bus accident uttarakhand,uttarkashi accident,15 dead in akhnoor bus accident,landslide in himachal pradesh,badrinath road accident


Badrinath Highway Accident: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग-बदरीनाथ हाईवे पर रौतेली के पास सड़क दुर्घटना हुई है जिसमें यात्रियों से भरा एक टेम्पो गहरी खाई में जा गिरा। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों के साथ एनडीआरएफ, फायर विभाग, पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन और डीडीआरएफ समेत अन्य कई टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य कर रही हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो इस हादसे की जानकारी देते हुए, गढ़वाल के IG करण सिंह नगन्याल ने कहा कि “रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच चुके हैं और रेस्क्यू का काम भी शुरू कर दिया गया है”।


बता दें कि टेम्पो ट्रैवलर नोएडा से रुद्रप्रयाग की ओर जा रही थी उसी दौरान यह घटना घट गई। टेम्पो ट्रैवलर 150-200 मीटर गहरी खाई में जा गिर गई जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स की मानें तो शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं इस घटना में 9 लोगों गंभीर रुप से घायल हो गए हैं जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से 1 की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद आईजी नान्याल ने कहा है कि इस घटना में ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल है इसलिए यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि टेम्पो ट्रैवलर में कितने लोग सवार थे। पुलिस और एसडीआरएफ के साथ स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं और बचाव अभियान जारी है।


उत्तराखंड में चारधाम यात्रा 1 महीने से अधिक समय से चल रही है। हर दिन इस यात्रा में लाखों की संख्या में श्रद्धालू शामिल होते हैं। इस घटना के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिह धामी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि ”जनपद रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार प्राप्त हुआ है, स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है साथ ही घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है” साथ ही उन्होंने कहा कि “जिलाधिकारी को घटना की जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं”। सीएम ने मरने वालों के प्रति शोक साथ ही परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की साथ ही सीएम ने बाबा केदारनाथ से घायलों के जल्द ठीक होने की कामना भी की।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button