Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Bareilly News: बरेली में मोहर्रम के जुलूस में हुए बवाल में युवक की गई जान, सरकार ने आरोपियों के घर पर चला दिया बुलडोजर

Bareilly News: A youth was killed in the uproar during the Muharram procession in Bareilly, the government drove a bulldozer to the house of the accused.

Bareilly News: मुहर्रम खत्म हो गया है। इस पर्व को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने काफी तैयारी भी की थी और हर तरह से कोशिश की थी की किसी की जान नहीं जाएं लेकिन इसी बीच बरेली में 19 जुलाई की रात में बवाल हुआ था जिसके बाद दोनों आरोपियों के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। यह सारा मामला मुहर्रम से जुड़ा हुआ था। गौसगंज में 17 जुलाई को मुहर्रम के जुलूस में काफी विवाद हुआ जिसको देखते हुए 19 जुलाई के दिन एक समुदाय ने दूसरे समुदाय पर पत्थरबाजी शुरू कर दी साथ ही तोड़फोड़ करने का आरोप लगाए गया है। इस घटना के दौरान तेजपाल नाम के एक युवक को गंभीर रूप से चोट आई है जिसका इलाज के दौरान मौत हो गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पूरे मामले में मामले में प्रशासन कुल 35 लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। बता दें कि 35 में से दो आरोपियों के घर पर  बुलडोजर चलाया गया है। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी फोर्स भी तैनात थी।  इस पूरे घटना के बारे में जिले के एसपी दक्षिण मानुष पारीक ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पूरी घटना बरेली जनपद के शाही थाना क्षेत्र के गौसगंज गांव में हुआ है जहां 19 तारीख के दिन दो मुकदमे दर्ज किए गए और आरोपियों पर मामले की गंभीरता को देखते हुए धाराएं लगाई गई थी।

पुलिस ने किया एनकाउंटर

बता दें कि पुलिस ने इस घटनाक्रम के मुख्य आरोपी को एनकाउंटर में गिरफ्तार किया है। अब तक करीब 35 लोगों को जेल भी भेज दिया है साथ ही कई लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने अन्य लोगों की तलाश करने के लिए एक टीम बनाई है और कई जगहों पर छापेमारी भी की जा रही है।

 युवक की हुई मौत

इस पूरे घटना में 26 साल के एक युवक बुरी तरह घायल था जिसका इलाज के दौरान बरेली मेडिकल कॉलेज सुबह करीब तीन बजे मौत हो गई। युवक की पहचान तेजपाल के नाम से हुआ है। खबरों के मुताबिक, युवक के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद दोपहर में अंतिम संस्कार करने के लिए ले जाया जा रहा था उसी समय गांव के लोगों ने शव को रास्ते पर रख कर हंगामा किया और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button