Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Former Indian Cricketer News: ब्लड कैंसर से जूझ रहे अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए BCCI ने बढ़ाया हाथ

BCCI extended a helping hand to Anshuman Gaikwad who is battling blood cancer

Former Indian Cricketer News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आखिरकार पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए आगे आया है। बीसीसीआई ने अंशुमान गायकवाड़ को 1 करोड़ रुपए का फंड जारी किया है। पूर्व क्रिकेटर ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अंशुमान गायकवाड़ का मुद्दा उठाया था। बीसीसीआई सचिव ने इस पर संज्ञान लिया और जल्द ही अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए फंड जारी कर दिया गया।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने कहा है, “बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कैंसर से जूझ रहे अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए बीसीसीआई को तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया। जय शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया तथा सहायता प्रदान की।”

जैसे ही पूर्व कप्तान कपिल देव को पता चला कि उनके साथी अंशुमान ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं, तो उन्होंने अपने अन्य साथियों से उनकी मदद करने को कहा। उन्होंने बीसीसीआई से भी ऐसा सिस्टम बनाने को कहा जिससे ऐसे संकट के समय में पूर्व खिलाड़ियों की मदद हो सके क्योंकि आज के क्रिकेटरों के पास बहुत पैसा है, लेकिन जब कपिल देव या संदीप पाटिल, सुनील गावस्कर और अन्य महान क्रिकेटर खेलते थे, तो न तो उनके पास पैसा था और न ही बोर्ड के पास पैसा था।

कपिल देव ने कहा था कि एक ऐसा सिस्टम बनाया जाना चाहिए जिसमें पूर्व क्रिकेटर भी थोड़ा-बहुत योगदान दें, ताकि किसी दूसरे क्रिकेटर को आर्थिक परेशानी न हो। कपिल देव अपनी पेंशन दान करने के लिए भी तैयार थे। हालांकि, अब बीसीसीआई ने मदद की है, लेकिन बोर्ड को कपिल देव के बयान पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह एक अहम मुद्दा है। कई पूर्व क्रिकेटर गरीबी की जिंदगी जी रहे हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button