उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Lucknow News : सोने की तस्करी का बड़ा मामला, तलाशी में पकड़ा गया 73 लाख का सोना

Big case of gold smuggling, gold worth Rs 73 lakhs seized during search

UP Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने करीब एक किलो सोना अपने कब्जे में लिया है। बैंकॉक से लखनऊ लाया गया यह सोना एक विमान से बरामद हुआ है। जांच के दौरान कस्टम विभाग को यह सोना बरामद हुआ है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

बैंकॉक से लखनऊ लाया गया सोना चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया। कस्टम विभाग ने जांच के दौरान सोना पकड़ा है। बैंकॉक से लखनऊ आए यात्रियों की जांच के दौरान बैग से एक किलो से ज्यादा सोना मिला है। पूछताछ के बाद कस्टम विभाग ने सोना जब्त कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

सोमवार यानि 9 सितंबर को बैंकॉक से आने वाली फ्लाइट FD146 लखनऊ उतरी। कस्टम विभाग सोमवार को भी बेसमेंट एरिया में था, जैसा कि वे हर दिन करते हैं, और बैग की जांच कर रहा था। इसी दौरान बेसमेंट एरिया में चेक इन बैगेज की स्कैनिंग में कुछ संदिग्ध चीजें दिखाई दीं। बैगेज बेल्ट नंबर-2 के पीछे अराइवल हॉल में हेल्प डेस्क से सटे सीट बेंच पर बैग रखा हुआ मिला। जब कस्टम विभाग ने गहनता से जांच की तो बैग में एक किलो सोने की ईंट के अलावा सोने की अंगूठी मिली, जिसका वजन 3.750 ग्राम था। कस्टम विभाग (Custom Department) ने गोल्ड की ईंट और अंगूठी जब्त करने के साथ जांच शुरू कर दी है। बरामद गोल्ड की कीमत लगभग 73 लाख रुपये बताई जा रही है।

इससे पहले भी आया था ऐसा मामला

बता दें कि लखनऊ एयरपोर्ट में सोना बरामद होने का यह कोई पहला मामला नहीं है। हाल ही में लखनऊ एयरपोर्ट पर तीन करोड़ का सोना पकड़ा गया था। इसके अलावा एक यात्री मस्कट से सोना लेकर लखनऊ पहुंचा था और जांच के दौरान पकड़ा गया था। इस सोने की कीमत करीब 63 लाख रुपये आंकी गई थी। सोने के तस्कर कई तरह के तरीकों से कस्टम ड्यूटी चुकाए बिना सोने की तस्करी करने की कोशिश करते हैं। हर दिन सोने की बरामदगी की खबरें सामने आती रहती हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button