राजस्थानराज्य-शहर

IAS Officer Transfer News: राजस्थान में बड़ा फेरबदल, रातोंरात 108 तबादले, IAS टीना डाबी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Big reshuffle in Rajasthan, 108 transfers overnight, IAS Tina Dabi gets big responsibility

IAS Officer Transfer News: राजस्थान की भजन लाल सरकार ने गुरूवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है, इस फेरबदल में 108 IAS अधिकारियों का तबादला किया हैं. राजस्थान सरकार ने चर्चित IAS कपल टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

मां बनने के बाद दोबारा मिली जिम्मेदारी

जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी ने अपनी गर्भावस्था के बारे में राज्य सरकार को एक पत्र प्रस्तुत किया था और राज्य की राजधानी जयपुर में एक गैर-क्षेत्रीय पद (non-regional post) पर नियुक्त करने का अनुरोध किया था। अपने आवेदन को स्वीकृति मिलने के बाद, उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया। मातृत्व अवकाश (Maternity leave) के बाद, टीना डाबी को राज्य सरकार द्वारा ECS आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया। अब जब वह माँ बन गई हैं, तो वह एक बार फिर कलेक्टर बन गई हैं।

पति को मिली पड़ोसी जिले की जिम्मेदारी

आईएएस टीना डाबी के जीवनसाथी प्रदीप के. गावंडे को भी राज्य सरकार ने जिला कलेक्टर के पद पर मनोनीत किया है। उन्हें जालोर का कलेक्टर बनाया गया है। बाड़मेर और जालोर दोनों जिले पास-पास हैं। पति-पत्नी को सरकार ने आस-पास के इलाकों की देखरेख का जिम्मा सौंपा है। जालोर जिला मुख्यालय और बाड़मेर जिला मुख्यालय के बीच की दूरी महज 150 किलोमीटर है। बाड़मेर और जालोर या जालोर और बाड़मेर के बीच की दूरी तय करने में करीब एक घंटे का समय लगता है। साथ ही सरकार ने प्रदीप गावंडे को दूसरी बार कलेक्टर के पद पर चुना है। वे इससे पहले जुलाई 2020 से जनवरी 2021 तक चूरू जिला कलेक्टर के पद पर कार्यरत थे।

2022 में रचाई थी प्रदीप के साथ शादी

आपको बता दे टीना के पति प्रदीप के. गवांडे महाराष्ट्र से हैं, जबकि 2015 की टॉपर टीना मध्य प्रदेश से हैं। 20 अप्रैल 2022 को IAS टीना डाबी और IAS प्रदीप के. गवांडे ने शादी रचाई थी। सितंबर 2023 में टीना और प्रदीप के घर एक नए मेहमान का स्वागत हुआ था। 15 सितंबर को टीना ने एक बेटे को जन्म दिया। नए मेहमान का पहला जन्मदिन तेजी से नजदीक आ रहा है, इसलिए तैयारियां जोरों पर हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button