Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

JDU on Agniveer Scheme: सरकार बनाने से पहले ही बीजेपी दबाव में! अग्निवीर और UCC पर जेडीयू का बड़ा बयान

BJP under pressure even before forming the government! JDU's big statement on Agniveer and UCC

JDU on Agniveer Scheme: NDA सरकार बनने से पहले ही सहयोगी दलों का प्रभाव दिखने लगा था। सरकार की अहम सहयोगी JDU ने समान नागरिक संहिता और अग्निवीर सेना भर्ती कार्यक्रम को लेकर बड़ा ऐलान किया है। JDU नेता केसी त्यागी ने अग्निवीर स्कीम (Agniveer Scheme) की समीक्षा करने को कहा है।

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सहयोगी दलों का असर शपथग्रहण समारोह से पहले ही दिखने लगा है। NDA की अहम सहयोगियों में एक JDU ने सेना में भर्ती योजना अग्निवीर और समान नागरिक संहिता को लेकर बड़ी बात कही है। JDU नेता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर स्कीम (Agniveer Scheme) पर फिर से विचार करने की जरूरत है। त्यागी ने कहा कि इसके साथ ही समान नागरिक संहिता पर सभी राज्यों से बातचीत की जानी चाहिए। जेडीयू ने कहा कि अग्निवीर योजना का काफी विरोध हुआ। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में इसके विरोध का असर देखने को मिला।

अग्निवीर योजना पर फिर से विचार हो

JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना पर फिर से विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना का चुनावों में विरोध हुआ था। इस विरोध का असर चुनाव नतीजों में देखने को मिला। कांग्रेस ने आम चुनाव में अग्निवीर को बड़ा मुद्दा बनाया था। कांग्रेस ने साफ कहा था कि सत्ता में आने के बाद अग्निवीर योजना को कूड़े के डब्बे में डाल देंगे। वहीं, अग्निवीर योजना में जिन राज्यों में सबसे अधिक भर्ती हुई, उन राज्यों में BJP की सीटें भी कम हुईं। हरियाणा में पार्टी की सीट 10 से घटकर 5 पर सिमट गई। इतना ही नहीं यहां पार्टी का वोट शेयर भी 58 फीसदी से घटकर 46 फीसदी हो गई। पंजाब (Punjab) में तो BJP एक भी सीट नहीं जीत पाई। राजस्थान में भी BJP 24 से घटकर 14 ही रह गई।

UCC पर आम हो आम सहमति

त्यागी के अनुसार, समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code ) पर हमारी स्थिति अभी भी बहुत स्पष्ट है। उन्होंने सुझाव दिया कि यूसीसी पर हर राज्य के साथ बातचीत होनी चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि समान नागरिक संहिता पर राज्यों के दृष्टिकोण को समझना महत्वपूर्ण है। त्यागी के अनुसार, JDU एक देश, एक चुनाव के पक्ष में है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button