बड़ी खबर

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश के फार्मा प्लांट में ब्लास्ट, 17 की मौत, सीएम नायडू करेंगे घटनास्थल का दौरा

Blast in Andhra Pradesh pharma plant, 17 dead, CM Naidu will visit the spot

Andhra Pradesh News:आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में एक फार्मा कंपनी के कारखाने में भीषण आग लग गई। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को अनकापल्ली और अचुतापुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है

बुधवार यानि 21 अगस्त को आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। अचुतापुरम में एक फार्मा कंपनी में रिएक्टर विस्फोट हुआ, जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल बताए जा रहे है। अच्युतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र (SEZ) में फार्मास्युटिकल व्यवसाय एसिएंटिया में दोपहर के लंच के दौरान विस्फोट हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, कंपनी की संपत्ति पर दोपहर के लंच के दौरान हुए विस्फोट के बाद बड़ी आग लग गई।  कर्मचारी खुद को बचाने के लिए जल्दी से बाहर भाग गए। आग बुझाने के लिए कई दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। इमारत की तीसरी मंजिल पर फंसे कर्मचारियों को पुलिस, दमकलकर्मियों और एनडीआरएफ के सदस्यों ने बचाया। घायलों को अनकापल्ले के कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

हादसे के समय 300 लोग थे मौजूद

अधिकारियों ने बताया चूंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। विस्फोट के समय कंपनी में करीब 300 लोग काम करते थे। विस्फोट की जबरदस्त ताकत के कारण इमारत की पहली मंजिल का स्लैब गिर गया। ब्लास्ट इतना भयंकर था की आसपास का इलाका भी दहल गया।

CM करेंगे स घटनास्थल का दौरा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अचुतापुरम फार्मा कंपनी दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गुरुवार यानि आज  अनकापल्ली जिले के अचुतापुरम का दौरा करेंगे और फार्मा कंपनी दुर्घटना में मृतकों और घायलों के परिवारों से मुलाकात करेंगे।

मुआवजे के साथ-साथ अधिकारियों की लापरवाही के लिए सजा की मांग

दुर्घटना के बाद, कर्मचारी कंपनी के बाहर एकत्र हुए और पीड़ितों के लिए मुआवजे के साथ-साथ अधिकारियों की लापरवाही के लिए सजा की मांग की। मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने विस्फोट पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अनकापल्ली जिला कलेक्टर से बातचीत में स्थिति के बारे में पूछा। उन्होंने अधिकारियों को घायलों को हर संभव उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जगन मोहन रेड्डी ने दुख जताया

पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने भी अच्युतपुरम एसईजेड में हुए रिएक्टर विस्फोट पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

मृतकों के परिजनों को पर्याप्त सहायता मिले, इसकी मांग वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता ने सरकार से अनुरोध किया है कि अस्पताल में भर्ती पीड़ितों को उपलब्ध सर्वोत्तम देखभाल की गारंटी दी जाए। इसके अलावा, उन्होंने अधिकारियों से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार से पर्याप्त सहायता मिले।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button