Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

Paris 2024 Paralympics: बॉलीवुड सेलेब्स ने किया अवनी लेखरा को गोल्ड जितने पर सम्मानित

Bollywood celebs honored Avni Lekhara for winning gold

Paris 2024 Paralympics: पेरिस 2024 पैरालिंपिक में भारतीय पैरा शूटर अवनि लेखरा ने शुक्रवार 30 अगस्त, 2024 को गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 स्पर्धा में नया पैरालंपिक रिकॉर्ड भी स्थापित किया। 22 साल की अवनि ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपना तीसरा पैरालिंपिक मेडल और दूसरा गोल्ड मेडल जीता। इतना ही नहीं, वह लगातार पैरालिंपिक कंपटीशन में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय, पुरुष या महिला बन गईं। उन्हें दुनियाभर से तारीफें मिल रही हैं और बॉलीवुड सेलेब्स भी अपवाद नहीं हैं। कई बी-टाउन सितारों ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर चैंपियन को बधाई दी।

आयुष्मान खुराना ने 2024 पेरिस पैरालिंपिक के चैंपियन को बधाई देते हुए लिखा, ”पैरालिंपिक में भारत के लिए यह कितना अद्भुत दिन है। बहुत गर्व महसूस हो रहा है।”

करीना कपूर खान ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर दिन के सभी विजेताओं की तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया और लिखा, ”बहुत-बहुत बधाई।” उन्होंने लाल दिल वाली इमोजी और हमारे राष्ट्रीय ध्वज की इमोजी भी जोड़ी।

अभिनेता-निर्माता जैकी भगनानी ने विजेताओं की प्रशंसा करते हुए लिखा, “क्या अद्भुत उपलब्धि है! पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर अवनी लेखरा और कांस्य पदक जीतने पर मोना को बधाई। आपकी सफलता असाधारण और अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक है। हम सभी को आप पर गर्व है।”

सोनाली बेंद्रे ने भी चैंपियन की एक फोटो शेयर की और लाल दिल और राष्ट्रीय ध्वज इमोजी के साथ लिखा, “पदक फिर से घर आ गए हैं।”

दूसरे दिन चार मेडल्स के साथ, भारत पेरिस पैरालिंपिक 2024 की मेडल टेबल में 14वें स्थान पर पहुंच गया है और शीर्ष 10 में स्थान पाने के लिए उसके और अधिक मेडल जीतने की उम्मीद है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button