Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमचुनावराजनीति

Latest UP Political News: कांग्रेस प्रदेश महासचिव के फार्म हाउस पर चला बुलडोजर

Latest UP Political News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर कांग्रेस प्रदेश महासचिव के फार्म हाउस पर कार्रवाई के बाद सरकार द्वारा 15 बीघा वन भूमि पर बनाए गए अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया है।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अमीन पठान के फार्म हाउस पर वन विभाग की कार्रवाई

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अमीन पठान की मुश्किलें लगातार बढ़ती चली जा रही है। अब आमीन पठान के फार्म हाउस पर वन विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है। वन विभाग और पुलिस की टीम ने अनंतपुर इलाके में वन भूमि पर अमीन पठान द्वारा बनाए गए अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया है। आज सुबह इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। अमीन पठान का ये फार्म हाउस करीब 15 बीघा वन भूमि पर बना बताया जा रहा है। जिसे पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में जेसीबी मशीन की मदद से तोड़ा गया है। यह कार्रवाई सोमवार सुबह 6 बजे हुई थी।

पठान का ये फार्म हाउस करीब 15 बीघा जमीन पर बना बताया गया

डीएफओ अपूर्व कृष्ण श्रीवास्तव (District Forest Officer Apurva Krishna Shrivastava) का एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होने कहा है कि, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अमीन पठान ने वन विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण करके कुछ निर्माण कराया गया था। इस सम्बंध में अतिक्रमण करने वाले को फरवरी और मार्च के महीने में नोटिस भेजा गया था। जिसके बाद अतिक्रमण कर्ता ने इमारतें को खाली भी कर दिया था।

आज सुबह पुलिस इमदाद के साथ कार्रवाई की है। मौके पर कुछ लोग थे। जिन्हें दूसरे जगह शिफ्ट किया है। इमारत में कुछ सामान रखे हुए थे जिन्हें बाहर निकाला गया। वन विभाग की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को तोड़ा है। अतिक्रमण तोड़ने के दौरान किसी भी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ। पुलिस की टीम में एसपी, डीएसपी, सीआई समेत 150 जवानों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई। जबकि फारेस्ट डिपार्टमेंट से कोटा, मुकंदरा और वाइल्ड लाइफ से करीब 150 लोग मौजूद रहें।

अमीन पठान कुछ समय पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। जिसके बाद से लगातार उनकी मुश्किलें बढ़ती चली गई। अमीन पठान बीजेपी के दिग्गज नेता रहे हैं जब तक वह बीजेपी में थे उनके ऊपर किसी ने हाथ नहीं डाला और जैसे ही 3 महीने पहले पठान ने कांग्रेस ज्वाइन की कांग्रेस ज्वाइन करते ही उनकी मुश्किलें बढ़ गई पठान पर पुराने कैसे समेत कई कार्यवाही भाजपा द्वारा करवाई जा रही है। सूत्रों की माने तो बताया जा रहा है कि, अभी फिलहाल अमीन पठान दुबई में हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button