Live UpdateSliderTo The Pointट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Independence Day: मुख्य सचिव ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण, वीर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

Chief Secretary hoisted the flag on Independence Day, paid tribute to the brave martyrs

लखनऊ, 15 अगस्त 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री मनोज कुमार सिंह ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने शासकीय आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों, और पुलिस कर्मियों को संबोधित किया और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। अपने संबोधन में उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

स्वतंत्रता के लिए दी गई कुर्बानियों का किया स्मरण

मुख्य सचिव ने कहा कि यह आजादी हमें बड़ी मुश्किलों और कुर्बानियों के बाद मिली है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हमें उन वीर शहीदों की याद दिलाता है जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। श्री सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए अनगिनत लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया है, और इस आजादी की रक्षा करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है।

शासकीय सेवा में उत्तर प्रदेश की भूमिका पर जोर

श्री सिंह ने उत्तर प्रदेश जैसे देश के सबसे बड़े प्रदेश में शासकीय सेवा करने को एक बड़े सौभाग्य के रूप में स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदारी को निभाते हुए हमें पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करना चाहिए, ताकि प्रदेश और देश की बेहतरी के लिए हमारा योगदान सार्थक हो सके। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों से भी अपने कर्तव्यों का पालन पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ करने का आह्वान किया।

अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति

इस अवसर पर प्रमुख स्टाफ ऑफिसर श्रीमती अमृता सोनी, स्टाफ ऑफिसर श्री रविंद्र कुमार, और श्री कृष्ण गोपाल सहित मुख्य सचिव कार्यालय के अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण और पुलिस कर्मी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान सभी ने देश की स्वतंत्रता के महत्व को समझते हुए उसे बनाए रखने का संकल्प लिया।

स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम ने सभी को देश के प्रति अपने दायित्वों का स्मरण दिलाया और उन्हें राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पित रहने के लिए प्रेरित किया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button