उत्तर प्रदेश

CM Yogi In Kanpur: सीएम का कानपूर को 725 करोड़ की सौगात, कहा- कानपूर को लाल इमली लौटाऊंगा

CM gives Kanpur a gift of 725 crores, says I will return Lal Imli to Kanpur

CM Yogi In Kanpur: GIC मैदान में CM योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर 725 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पुरानी सरकारों के कारण लाल इमली मिल बंद हो गई थी। इसये लाल इमली को शुरू करने के लिए बड़ा पैकेज दिया जाएगा, इसे मैं कानपुर को लौटाऊंगा।

सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले आज यानि 29 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंचे। GIC मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान CM ने बटन दबाकर 751 करोड़ की 442 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। आपको बता दें कि CM योगी सबसे पहले रोजगार एक्सपो के दौरान युवाओं से रूबरू हुए।

इसके बाद परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। काम पाने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र दिए गए। जनसभा को संबोधित करते हुए CM योगी ने कहा, “मैं कानपुर की जनता को हार्दिक बधाई देता हूं कि उन्होंने शहर से 2 सांसद चुनकर भेजे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि 50 कंपनियों ने अभी 1000 से ज़्यादा युवाओं को काम पर रखा है। इसके अलावा, युवाओं को टैबलेट भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं कार्यक्रम स्थल के पास पहुंचा तो मुझे एक इमारत दिखाई दी। मैंने अपने बगल में बैठे मंत्री से पूछा कि यह किसकी इमारत है, तो उन्होंने जवाब दिया कि यह लाल इमली है।

कहा- SP की गुंडागर्दी अपने देखी है

यह इमारत पुरानी सरकारों के कारण बंद हो गई। आज मैं यही कहने आया हूं कि ये लाल इमली को शुरू करने के लिए बड़ा पैकेज दिया जाएगा, इसे मैं कानपुर को लौटाऊंगा। यहां एक सपा का नेता लोगों को आग में झोंकने का काम करता है। ये है सपा सरकार, यहां पर सपा की गुंडागर्दी अपने देखी है। आज सीसामऊ को उपचुनाव का सामना करना पड़ रहा है।

बेटियों का आपमान BJP सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी


जब देश के राष्ट्रपति कानपुर ( Kanpoor) में मौजुद थे, तब यहां का विधायक दंगे की साजिश गढ़ रहा था। आज वो अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है। आप लोगों ने सुना होगा कन्नौज का नवाब कांड, जिसने एक बेटी की इज्जत के साथ खेलने का काम किया है। इसे भाजपा सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।

सबसे ज्यादा नुकसान I.N.D.I.A गठबंधन ने पहुंचाया

इससे पहले जनसभा को संबोधित करते हुए मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जो उत्साह आप आज दिखा रहे हैं, वही उत्साह सीसामऊ उपचुनाव में भी दिखाना होगा। कहा कि इंडिया गठबंधन ने कानपुर को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है।

युवाओं का रोजगार छीना

इन लोगों ने कानपुर की औद्योगिक विकास को रोक दिया है। पिछली सरकारों ने युवाओं से नौकरियां छीन लीं। उन्हें इसके लायक नहीं समझा गया। आज यहां रोजगार है। आगे कहा कि सपा सरकार में उद्यमी यूपी के बाहर जाने का प्रयास कर रहे थे। आज यूपी में रहना चाहते हैं। हम दावे के साथ कह सकते हैं कि जो लक्ष्य तय किया, उसे 225% अचीव किया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button