उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

CM Yogi Gorakhpur Visit: CM योगी का गोरखपुर दौरा! स्मार्ट क्लास का किया उद्घाटन, कहीं ये बड़ी बात

CM Yogi visits Gorakhpur! Inaugurated smart class, is this a big thing

CM Yogi Gorakhpur Visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CMYogi Adityanath) ने आज गोरखपुर दौरे पर हैं इस दौरान सीएम नें गुरुकुल विद्यालय में नवनिर्मित कक्षाओं और स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया।

सीएम योगी ने नवनिर्मित कक्षाओं और स्मार्ट क्लास (Newly constructed classrooms and smart classes) का उद्घाटन करते हुए कहा, “नई शिक्षा नीति के माध्यम से विकसित भारत की परिकल्पना को साकार किया जाएगा।” सीएम ने कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रबंधन की तारीफ की। उन्होंने बताया कि उस समय शिक्षा व्यवस्था को भी ध्यान में रखा गया था, और नए शिक्षा नीति पर काम किया जा रहा था। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में भ्रमण के दौरान कुछ बच्चों से बातचीत की और उन्हें चॉकलेट और टाफियां बांटी. बच्चों के प्रति उनके प्यार ने सभी का मन मोह लिया।

पेप्सिको की गीडा इकाई का उद्घाटन

रविवार यानि आज 29 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath) ने पेप्सिको के गीडा प्लांट का औपचारिक उद्घाटन किया। वरुण बेवरेजेज की फ्रेंचाइजी ने इस व्यवसाय का निर्माण किया, जिससे लगभग 1,500 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। इस परियोजना पर 1,170 करोड़ रुपये खर्च किए गए। 8 अप्रैल, 2023 को सीएम ने भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी; अभी तक, निर्माण एक साल से भी कम समय में पूरा हो गया है। गीडा के सेक्टर 27 में स्थित इस प्लांट में अप्रैल 2024 में बिक्री के लिए सामान का उत्पादन शुरू हो जाएगा। आज के आधिकारिक उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह गोरखपुर (gorakhpur) में रहते हुए उद्घाटन की तारीख तय की थी।

श्रद्धांजलि समारोह में भी लेंगे भागीदारी

मुख्यमंत्री गोरखपुर प्रवास के दौरान भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की 132वीं जयंती पर गीता वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। भाईजी को श्रद्धांजलि देने के साथ ही वे श्रद्धार्चना सभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का समय दोपहर 3 बजे है।

यूपी में विकास की नई पहल

मुख्यमंत्री योगी के इस दौरे से यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो गई है कि उनकी सरकार विकास के नए आयाम गढ़ने के लिए तैयार है। रोजगार, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के क्षेत्र में ये पहल राज्य को बहुत आगे ले जाएगी। योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा क्षेत्रीय विकास के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश के लिए भी उत्साहजनक है। बच्चों के शिक्षा के अधिकार को आगे बढ़ाने के अलावा, उनकी सरकार की योजनाएं और पहल स्वास्थ्य सेवाओं के प्रावधान में भी क्रांतिकारी बदलाव ला रही हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में राज्य के विकास को इन प्रयासों से लाभ मिलेगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button