उत्तर प्रदेशचुनावराजनीतिराज्य-शहर

UP News: सीएम योगी की गाजियाबाद को करोड़ो की सौगात,112 प्रॉजेक्ट का किया लोकार्पण और शिलान्यास

CM Yogi's gift of crores to Ghaziabad, inaugurated and laid the foundation stone of 112 projects

UP News: सीएम योगी आदित्‍यनाथ जिले की 757 करोड़ रुपए के 112 प्रॉजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें जीडीए, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, नगरपालिका के अलावा अन्य विभागों के प्रॉजेक्ट शामिल हैं। इसमें अधिकतर प्रॉजेक्ट गाजियाबाद और साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के शामिल किए गए हैं।

गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। इसकी शुरुआत आज से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर दी है। उन्होने घंटाघर रामलीला मैदान में रोजगार मेले का शुभारंभ किया और मतदाताओं तक साधने के लिए जनसभा को भी संबोधित कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा, पिछले सात सालों में गाजियाबाद की छवि बदली है। सात साल पहले गाजियाबाद कूड़े का ढेर था। आज यह स्मार्ट सिटी बन गया है। गाजियाबाद से बारह लेन का हाईवे गुजरता है। यहीं से देश की पहली रैपिड रेल चलती है। मेट्रो है। एयरपोर्ट है। एम्स सैटेलाइट सुविधा भी जल्द ही बनने जा रही है। बाबा दूधेश्वर नाथ धाम के आसपास के क्षेत्र में सौंदर्यीकरण की योजना भी चलाई जा रही है। योगी ने अपने 26 मिनट के संबोधन में ज़्यादातर समय युवाओं से बात की। उन्होंने 6,000 टैबलेट पाने वाले बच्चों को बताया कि उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ छात्रों और युवाओं को सरकार की तरफ़ से टैबलेट और स्मार्टफ़ोन दिए जाएँगे। इससे देश की जीडीपी बढ़ेगी और यूपी के युवाओं को फ़ायदा होगा।

मुख्यमंत्री के अनुसार यूपी में आए बदलावों के लिए डबल इंजन सरकार जिम्मेदार है। इसका एक उदाहरण उत्तर प्रदेश में 40 लाख करोड़ के निवेश प्रस्तावों का आना है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इन योजनाओं से 1.5 करोड़ नए रोजगार पैदा होंगे। सरकार द्वारा पेश किए गए मुफ्त ब्याज कार्यक्रम से युवाओं को लाभ मिलेगा। अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और सपा पर बार-बार खुलकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो लड़के चोरी करने आए थे। जब भी सपा और कांग्रेस सत्ता में आए हैं, उन्होंने अपने परिवार के लिए विशेष लाभ के लिए इसका दुरुपयोग किया है। माफिया और समाजवादी पार्टी आपस में जुड़े हुए हैं। जब किसी गिरोह के नेता की आय पर संकट आता है, तो वह पागल हो जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस सरकार और राज्य में सपा सरकार ने पहले भी देश और प्रदेश में अराजकता फैलाई है, लेकिन दो इंजन वाली सरकार महिलाओं, युवाओं, किसानों और व्यापारियों समेत सभी वर्गों के हितों को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। जॉब एक्सपो में 6000 युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट मिले। 15,000 युवाओं को नौकरी मिली। कुल 357 करोड़ रुपये के लोन बांटे गए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कुल 757 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button