उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Saharanpur News: सीएससी डॉक्टर वे लिपिक ने आशा के साथ मारपीट, अभ्रता भाषा का किया इस्तमाल

CSC doctor and clerk beat up Asha worker and used abusive language

UP Saharanpur News: ननौता सीएससी पर एएनएम एवं आशा के बीच हुए विवाद और मारपीट की घटना सामनें आई हैं जिसके विरोध में नव दृष्टि नवयुग ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष संजय वालिया के नेतृत्व में आशा कार्यकत्रियों ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने तथा डॉक्टर प्रमोद को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सोपा।


आज हकीकत नगर के रामलीला मैदान पर आशा कार्यत्रियों ने नवयुग नव दृष्टि ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष संजय वालिया के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। अध्यक्ष संजय वालिया ने बताया कि नानौता सीएससी पर तैनात एएनएम एवं आशा कार्यकत्रियों के बीच विवाद हो गया और इसी बीच वहां तैनात लिपिक राजेंद्र ने मारपीट कर डाली इसके बाद डॉक्टर प्रमोद कुमार ने विवाद को कोई ध्यान नहीं दिया और उनके खिलाफ ही धरना प्रदर्शन करने लगे।

उन्होंने कहा कि यदि कोई विवाद था तो दोनों पक्षों के बीच वार्ता कराकर समझौता करना चाहिए था लेकिन मामले का निस्तारण न कराकर विवाद को तूल देना काम किया गया। उन्होंने कहां की किसी भी आशा का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और न्याय मिलने तक हर लड़ाई लड़ जाएगी।

घटना से पीड़ित आशा नवनीता ने बताया कि उनका किसी लंबे समय से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ था जिसको लेकर वह सीएससी पर गई थी इसी बीच उनका विवाद एएनएम से हो गया और वहां पर तैनात लिपिक राजेंद्र कुमार ने उनके साथ मारपीट की और उनके प्रति अश्लील भाषा का प्रयोग भी किया । उन्होंने बताया कि समस्त उच्च अधिकारियों और थाने में घटना से अवगत कराया गया लेकिन उसके बावजूद भी दोषियों खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई जिस कारण प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ रहा है और उन्हें न्याय ना मिला तो वह आत्मदाह करने को विवश होगी।

प्रदर्शनकारियों मिथिलेश पुंडीर राजकुमारी विमला कमलेश रुक्मेश पुष्पा नीता लोकेश सर्वेश पूनम पूनम सुधा संगीता सीमा शीतल पिंकी लता जमुना इंदिरा राधा गीता मिथिलेश समेत आदि मौजूद रहे.

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button