उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

कोर्ट में घुसकर गैंगस्टर जीवा की दिनदहाडे हत्या

Lucknow court News: लखनऊ से सनसनीखेज वारदात सामने आई है. जहां कोर्ट रूम में फायरिंग, गैंरेस्टर को छह गोलियों से भूना. पुलिस हिरासत मे माफिया अतीक अहमद की हत्या का मामला ठंडा भी नही पडा था कि राजधानी लखनऊ की कोर्ट में कुख्यात गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को कोर्ट रूम में गोलियो से भून दिया गया. इस दौरान दो पुलिसकर्मियों डेढ साल की बच्ची और उसकी मां इस हमले में घायल हो गए. उन्हे निजी अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है

कोर्ट में मौजुद वकीलों ने हमलावर को पकडकर पुलिस(police) को सौंप दिया गया.

आपको बता दें भाजपा नेता ब्रहमदत्ता द्दिवेदी की हत्या में सजायाफ्ता जीवा माफिया मुख्तार अंसारी व मुन्ना बजरंगी का नजदीकी रहा बाद में उसने गिरोह बना लिया था.

दरअसल गैंगस्टर जीवा को हत्या और एससी- एसटी के मामले में 7 जून बुधवार को पुलिस की अभिरक्षा में पेशी पर कोर्ट में लाया गया था. जहां करीब 3 बजकर 50 मिनट पर उसके केस की सुनवाई होनी थी. जैसे ही अपने केस की बारी आते ही जीवा कोर्ट रूम में कटघरे की ओर बढा, वकीलो की लिबास में बैठे हमलावर जौनपुर के केराकत निवासी विजय यादव ने रिवॉल्वर से उस पर ताबडतोड गोलियां दागनी शुरू कर दी. कोट में छिपा रखी रिवॉल्वर से हमलावर ने पीछे से छह गोलिया मारी. जीवा को पलटने का मौका भी नही मिला था की वह लहूलुहान होकर औंधे मुंह गिर पडा.और गैंगस्टर जीवा की मौके पर ही मौत हो गई.

गोलियो की तडतडाहट से कोर्ट परिसर गूंज उठा.

हरतरफ भगदड मच गई. पुलिसकर्मी भी भागने लगे. हमलावर विजय ने भागने की कोशिश की लेकिन वकीलो ने उसे मौके पर ही पकड लिया. और जमकर पिटाई की. हमले के बाद पुलिस (police)गैंगस्टर जीवा को अस्पताल लेकर गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

20 साल से था गैंगस्टर जीवा जेल में बंद

ब्रहमदत्ता द्दिवेदी हत्याकांड में उम्रकैद की सजा पाने वाला मुजफ्फरनगर के शाहपुर आदमपुर का निवासी जीवा बीस साल से जेल में बंद था. उस पर हत्या लूट , रंगदारी जैसे 24 मुकदमे दर्ज थे. जानकारी के मुताबिक बता दें गैंगस्टर जीवा पर विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का भी केस दर्ज था,

जीवा की पत्नी रालोद के टिकट पर लड चुकी है चुनाव
गैंगस्टर जीवा ने सलाखों के पीछे से सियासी ताकत हासिल करने के लिए पत्नी पायल माहेश्वरी को चुनाव लडाया था. पायल साल 2017 में रालोद के टिकट पर मुजफ्फरनगर की सदर विधानसभा सीट से चुनाव लडी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button