ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Delhi Airport: मंत्री राममोहन नायडू ने देर रात अधिकारियों के साथ की बैठक, साथ ही कई बड़े और कड़े निर्देश दिये

Delhi Airport: Minister Rammohan Naidu held a meeting with officials late at night and gave many big and strict instructions.

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 पर हुआ हादसा तो आप सबको याद होगा जिसमें कई लोग घायल हो गए। जिसके बाद बाधित परिचालन सेवा और उड़ान संचालन का केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने एओसीसी का निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय, डीजीसीए, बीसीएएस, डीआईएएल और एयरलाइन ऑपरेटरों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और कई बड़े और कड़े निर्देश दिए। बता दें कि इस बैठक में टर्मिनल 1 से टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 तक उड़ानों पर असर हो गया था जिसके बाद वर्तमान संचालन और यात्री हैंडलिंग की समीक्षा पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया गया है। इसके बाद मंत्री राम मोहन नायडू के द्वारा बुलाया गया देर रात बैठक में व्यापक मूल्यांकन भी किया गया साथ ही इसमें अच्छे तरीके से कामकाज फिर से शुरू करने और अतिरिक्त जनशक्ति तैनात करने पर विस्तृत चर्चा शामिल थी।

इसके साथ ही डीजीसीए ने वॉर रूम के सक्रिय होने की बात भी कही, जिससे डीआईएएल और एयरलाइंस के बीच अच्छी तरीके से सुविधा होगी। वहीं मंत्री नायडू ने सभी हितधारकों को संचालन सुनिश्चित किया गया और यात्री की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए सलाह भी दी है और कहा कि यह अब यात्री की सुविधा सबसे पहले। इसके साथ ही उड़ान संचालन और यात्री आवागमन का जायजा लिया गया है।

जाने कितने यात्री हुए प्रभावित

बता दें कि इंडिगो के कुल यात्री की संख्या 21,690 है जो प्रभावित हुए। वहीं उड़ानों की सुविधा 12,194 और रद्द भी किए गया और उसके साथ रिफंड भी किए गया। टिकट 9,431 हैं। पैसे रिफंड के तरीकों में 1,699 टिकट को डेबिट/क्रेडिट कार्ड, एजेंसी के माध्यम से 7,680 टिकट और कई वाउचर/क्रेडिट शेल आदि से शामिल हैं। इसके साथ ही स्पाइसजेट में कुल यात्री 925 प्रभावित हुए हैं। इनमें से 250 यात्री के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही 6 लोगों को डायरेक्ट क्रेडिट और 535 लोगों को इनडायरेक्ट क्रेडिट से पैसे रिफंड किए गया और 134 लोगों का रिफंड अभी भी बाकी है जो जल्द ही दे दिया जाएगा। दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल से 72 से निर्धारित उड़ानें वाले हैं। तो वहीं टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर 71 चले गए और टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर जनशक्ति में वृद्धि किया गया है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button