Sliderदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Delhi Flood: दिल्ली में टूटा मुनक नहर का बैराज, जेजे कॉलोनी में घुसा पानी

Delhi Flood: Barrage of Munak Canal broken in Delhi, water entered JJ Colony

Delhi Flood: दिल्ली भारत की राजधानी है। यहां पर कुछ समय पहले पानी की कमी हो गई थी जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही रही थी। दिल्ली में पानी की सप्लाई हरियाणा से होती है और पानी मुनक नहर से ही दिल्ली में आती है। अब इस नदी का बवाना में रात 2:30 बजे पानी का अधिक दबाव होने के कारण से टूट गया है जिस वजह से पानी बवाना जेजे कॉलोनी के इलाके में भर गया है। जिससे कॉलोनी के लोगों को काफी समस्या हो रही है। नहर का बंध टूटने का बाद रात को ही सही करने का काम शुरू कर दिया गया है लेकिन अभी तक यह काम पूरा नहीं हुआ है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक नहर को सही कर दिया जाएंगा। नहर टूटने का वजह से नांगलोई और द्वारका इलाके में पानी का सप्लाई ठप हो गई हैं। इसके साथ ही हैदरपुर का भी जल शोधन संयंत्र प्रभावित हुआ है।

इन इलाकों में केवल पानी की समस्या ही नहीं हुई है बल्कि पानी की वजह से बिजली घर ने बवाना जेजे कॉलोनी की बिजली भी काट दी है। जिससे किसी को कोई समस्या नहीं हो। इस घटना के बाद उस इलाके के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने बवाना जेजे कॉलोनी का दौरा और वहां हुई छता को देखा साथ ही सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने लोगों से आग्रह किया है कि वह अपने सामान के साथ अपने आप को भी संभाले और बिजली चालू करने की मांग ना करें क्योंकि उससे आप सब ही खतरे में आ जाएंगे । इसके साथ ही कहा कि आपके खाने-पीने की व्यवस्था सरकार की ओर से कराई जा रही है।

वहीं इस मामले अब भाजपा सांसद मनोज तिवारी का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि ‘ दिल्ली सरकार अगर किसी बात पर ध्यान नहीं दे रही है तो वह है सही तरीके से रखरखाव जो बिलकुल नहीं किया जा रहा है। जिस वजह से ऐसी खबरें सुनने में मिल रही है।” साथ ही कहा कि हम से जो होगा वह कर सकते हैं और केंद्र स्तर भी करेगी, लेकिन इन चीजों के लिए दिल्ली सरकार को ही आगे आना चाहिए ताकि लोगों को ज्यादा मुसीबत नहीं देखना पड़े।’

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button