दिल्लीसेहतनामा

Delhi Dengue Cases: दिल्ली-एनसीआर में डेंगू का कहर, मरीजों की संख्या 650 पार!

Dengue wreaks havoc in Delhi-NCR, number of patients crosses 650!!

Delhi Dengue Cases: दिल्ली-एनसीआर में डेंगू का खतरा बढ़ गया है। सफदरजंग अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई, जिससे इस साल डेंगू से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। बरसात के मौसम में डेंगू के मामले बढ़े हैं। भाजपा ने मेयर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

दिल्ली-एनसीआर में डेंगू का खतरा एक बार फिर बढ़ने लगा है। मानसून सीजन में मच्छर जनित बीमारियों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक डेंगू मरीज की मौत हो गई। दिल्ली में अब तक डेंगू से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को लोक नायक अस्पताल में डेंगू से पहली मौत की खबर आई।

बारिश में बढ़ रहे हैं डेंगू के केस

दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि इस साल राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के 650 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं। दिल्ली में, बरसात के मौसम के बाद डेंगू (Dangue) के मामलों में फिर से बढ़ोतरी हुई है। बता दें पिछले साल यानी 2023 में दिल्ली (delhi) में डेंगू के 9,266 केस सामने आए थे और 19 मौतें दर्ज की गई थीं। पिछले साल G-20 शिखर सम्मेलन से पहले नगर निगम ने डेंगू के मामलों और मौतों पर साप्ताहिक रिपोर्ट जारी करना बंद कर दिया था।

BJP ने दिल्ली की मेयर पर साधा निशाना

एमसीडी नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के अनुसार, दिल्ली में डेंगू से संबंधित मौतों की खबर के बाद दिल्लीवासी आक्रोशित हैं। उन्होंने कहा, हम दिल्ली में लगातार डेंगू ( Dangue), मलेरिया (malaria), चिकनगुनिया के बढ़ते प्रकोप की ओर मेयर का ध्यान आकर्षित कर इसकी रोकथाम के अभियान में तेजी लाने की मांग करते रहे हैं, लेकिन मेयर इस ओर ध्यान नहीं दे रही हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर मेयर से इस्तीफे की मांग की है।

भाजपा प्रवक्ता ने इसे खेदजनक बताया कि महापौर ने बढ़ती बारिश, बाढ़ और गंदगी के बावजूद मच्छर-विरोधी अभियान की अनदेखी की। सिर्फ ब्यानबाज़ी की और इस कारण दिल्ली की स्थिति पूरी तरह बिगड़ गई है। डेंगू (dangue), मलेरिया दिल्ली में पैर पसार रहे हैं। शुक्रवार को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में डेंगू (dangue) से साल की पहली मौत हुई। इससे दिल्ली के लोग बेचैन हो रहे हैं। यह मौत एमसीडी की गलती है। मेयर को आगे आकर इस मौत में अपनी भूमिका स्वीकार करनी चाहिए और तुरंत पद से हट जाना चाहिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button