Foreign NewsSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Donald Trump Rally Shooting: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, कान से निकला खून

Donald Trump was shot in America, blood oozed out of his ear

Donald Trump Rally Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की शनिवार 14 जुलाई को पेनसिल्वेनिया में आयोजित रैली के दौरान गोलीबारी की खबरें हैं। गोलीबारी जैसी तेज आवाजें आने के बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें मंच से उतार दिया। सुरक्षा एजेंटों से घिरे ट्रंप को जब मंच से उतारा जा रहा था, तब उनके दाहिने कान के आसपास खून देखा गया। हालांकि, उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है। लेकिन, इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ हमला अमेरिकी नागरिकों की चिंता बढ़ाने वाला है।

इस बीच, सीक्रेट सर्विस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियों की त्वरित कार्रवाई के लिए उनका आभार व्यक्त किया। वह ठीक हैं और स्थानीय अस्पताल में उनकी जांच की जा रही है। बाद में और जानकारी दी जाएगी।”

जब ट्रंप पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। ट्रंप को माइक पर यह कहते हुए सुना गया, “मुझे अपने जूते उतारने दो।” सुरक्षा एजेंटों ने उन्हें अपने पैरों पर वापस खड़े होने में मदद की।

इसके बाद सुरक्षा एजेंटों ने उन्हें सुरक्षित कार में बिठाया। जब उन्हें मंच से नीचे उतारा जा रहा था, तो ट्रंप ने भीड़ की तरफ मुट्ठी उठाई।

ट्रम्प सोमवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन शुरू होने से पहले स्विंग-स्टेट पेंसिल्वेनिया में अपनी आखिरी रैली को संबोधित कर रहे थे। वह अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा करने की तैयारी कर रहे हैं। घटना के तुरंत बाद एक्स पर एक पोस्ट में, हाउस रिपब्लिकन ने अमेरिकियों से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया।

इस घटना पर, व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन को सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल, डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी एलेजांद्रो मेयरकास और होमलैंड सिक्योरिटी एडवाइजर लिज़ शेरवुड-रैंडल ने ब्रीफ किया। राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ और अन्य सहयोगी भी ब्रीफिंग में शामिल हुए।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button