उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

UP Bijnor News: दहेज़ उत्पीड़न की शिकार अनामिका ने ससुराल पक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

Dowry harassment victim Anamika opens front against in-laws

UP Bijnor News: दहेज उत्पीड़न की शिकार हुई अनामिका ने अपने निवास स्थान गीता नगरी में एक प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया के सामने दहेज़ उत्पीड़न कि सुनाई अपनी दुख भरी दास्तान। जेठ पर लगाया छेड़छाड़ करने का आरोप। थाना कोतवाली शहर में शिकायती पत्र देकर पति व ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

दहेज उत्पीड़न की शिकार हुई अनामिका पत्र में कहा मेरा विवाह विभोर राणा पुत्र अवधेश प्रताप सिंह मण्डावर रोड बिजनौर से 30 नवम्बर 2020 को हिन्दू रीति रिवाज़ के साथ हुआ था। मेरे घर वालों ने निशानी के समय सात चांदी की ईट एक गिन्नी सोने की रिंग सेरेमनी के समय 14 लाख रूपये के चेक दिये थे। जो विभोर राणा ने कैस किये, शादी के समय फर्नीचर खरीदने हेतु 3,50,000 रुपये 2 लाख रुपये रिश्तेदारों को बांटने के लिए 60,000 रुपये रिंग सेरेमनी के खाने के भी मेरे पिता से लिए, शादी पर मेरे पिता ने 21 तोले सोना के जेवर ढाई लाख रुपए नकद आदि देकर करीब 45,00,000 लाख रुपए मेरी शादी पर खर्च किये थे। उसके बाद भी मेरे पति विभोर राणा, ससुर अवधेश प्रताप सिंह, सास सुषमा तथा जेठ हिमांशु दिए गए दान दहेज से खुश नहीं थे। शादी में भी उखड़े उखड़े से दिख रहे, उनका व्यवहार भी मेरे घरवालों से ठीक नहीं था।विदा होकर मैं उनके घर गई तो शुरू से ही मुझे कम दहेज को लेकर सभी लोग ताने देते थे और यह भी कहते थे हमारा लड़का तो करोड़ों का है,उसकी शादी तो करोड़ों में होती। तेरे घर वालों ने दिया ही क्या है,मुझे शुरू से ही मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

मेरा जेठ मेरे साथ अक्सर छेड़छाड़ करता था,मुझे अकेला देखकर मेरा हाथ पकड़ लेता था।जिसकी शिकायत मैंने अपने पति व सास ससुर से की उल्टा यह लोग मुझे ही प्रताड़ित करने लगे।और कहने लगे चुपचाप रहना कहीं कहना मत,मुझसे कहने लगे 25 लख रुपए अपने घरवालों से दहेज में और दिलवा वरना सब कुछ ऐसे ही बर्दाश्त करना पड़ेगा। मैंने अपने पिता से बताया तो उन्होंने भी कई बार इन्हें जाकर समझाया कि मैं और नहीं दे सकता।

परंतु यह लोग अपनी मांग पर आड़े रहेऔर मेरे साथ दुर्व्यवहार जारी रखा।मैं ऑनलाइन नीट बायोलॉजी फैकल्टी थी जिससे मुझे 50 हज़ार रुपए प्रति माह की आय होती थी।मेरे ससुराल वाले घर का खर्च मेरे पैसों से चलाते थे।और जो बचता था उसे मेरा पति विभोर मुझ पर दबाव देकर अपने खाते में ट्रांसफर करा लेता था। मेरे द्वारा मना करने पर मेरे साथ सभी लोग मारपीट करते थे और प्रताड़ित करते थे। दिनांक 5 दिसंबर 2020 को मुझे विभोर अपने साथ नोएडा ले गया,वहां भी सास ससुर व जेठ अक्सर आते-जाते रहते थे और वहां भी मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

विभोर अक्सर सेक्टर 13 गाजियाबाद जाया करता था और कभी-कभी रात को भी नहीं आता था। वहां उसकी मामी रहती थी,जब मैंने आपत्ति की तो विभोर ने मुझे मारा पीटा और कहा कि मैं मामी के बिना नहीं रह सकता तथा विभोर ने अपनी मामी से अवैध संबंध की बात स्वीकारी और मुझसे कहा कि तुझे छोड़ सकता हूं लेकिन उसे नहीं छोड़ सकता। तथा मुझे 28 फरवरी 2022 को मारपीट कर घर से निकाल दिया। मैं बिजनौर ससुराल आई तो सास ससुर,जेठ ने मुझे घर में घुसने नहीं दिया और कहा कि अपने बाप के घर जा हमारी मांग पूरी कर दे।तब आना मेरे काफी चोटे थी,जिसका इलाज बिजनौर में हुआ था।मैंने सास ससुर जेठ से विभोर के संबंध मामी से होने की बात बताई तो मेरे ससुराल वालों ने मुझे ही मारा पीटा। मुझे एक मार्च 2022 को मेरा सारा जेवर कपड़ा सामान आदि अपने पास रखकर मुझे खाली हाथ धक्के मार कर घर से बाहर कर दिया।मैं अपने पिता के घर आई तथा मेरे पिता समझौते की बात करते रहे।मैं भी बीच-बीच में ससुराल जाती तो यह लोग मुझे घुसने नहीं देते थे।और मेरे ससुर अवधेश प्रताप अमर्यादित व्यवहार करते थे और मुझे घर में नहीं रहने देते थे।उसके बाद भी मेरे पिता बातचीत के प्रयास में लगे रहे।अब सारे प्रयास विफल हो गये,

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button