Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशकरियरपढ़ाई-लिखाई

DPS Bijnor Latest News: DPS बिजनौर में सत्र 2024-25 के लिए हुआ छात्र संघ का गठन

DPS Bijnor Latest News: दिल्ली पब्लिक स्कूल, बिजनौर में शैक्षणिक- सत्र 2024-25 और विद्यालय में अनुशासन व उत्कृष्टता को बनाए रखने के लिए अलग-अलग हाउस कमेटियों का गठन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को बैज और सैशेस दिए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ,विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों और प्रधानाचार्या श्रीमती पायल कपूर द्वारा सामूहिक रूप से माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के बाद विघ्नहर्ता गणेश जी की वंदना से किया गया।उत्कृष्ट वक्ता त्रिशा मौर्य और मौली चौहान ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का सफल संचालन किया। इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के सभागार में छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

विद्यालय में अनुशासन को सुचारू ढंग से लागू करने के लिए डी.पी.एस.बिजनौर में कक्षा 11 से मिष्टी शर्मा एवं देव चौधरी को और प्री-प्राइमरी विंग से प्रेसीडेंट कक्षा यू.के.जी पियर से अधरित गोयल और यू.के.जी चेरी से महनूरू राव को प्रेसीडेंट के रूप में चुना गया।वाइस प्रेसीडेंट के लिए कक्षा 9 से देवांश कपूर और दिव्यांशी सिंह को चुना गया।जूनियर प्रेसिडेंट गर्वित राठी और शरण्या को बनाया गया।इसी क्रम में डिसिप्लिन मिनिस्टर कक्षा 8 से नंदिनी सिंह और अनंत सिंह बनाए गए। एडिटोरियल मिनिस्टर कक्षा 7 से मोहम्मद अरीज अली और सान्वी चौहान बनाए गए।

कल्चरल मिनिस्टर कक्षा 7 से हितेशी और अनन्त विश्नोई बनाए गए।स्पोर्ट्स मिनिस्टर कक्षा 8 से काकुल चौधरी और आदित्य पाराशर बनाए गए।पिछले सत्र के स्कूल वाइस प्रेसिडेंट अक्षरा व चेतन्य ने नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें उनके कर्त्तव्यों से अवगत कराया।प्रधानाचार्या महोदया ने छात्रों को उनके दायित्वों का निर्वाह करने के लिए प्रोत्साहित किया।तत्पश्चात कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने संगीत व नृत्य प्रस्तुति भी दीं।इस सत्र के प्रेसिडेंट देव चौधरी और मिष्टी शर्मा ने शपथ ग्रहण करते हुए यह विश्वास दिलाया कि वह अपने कर्तव्यों का सच्ची निष्ठा से पालन करेंगे।

विद्यालय के चारो हाउस के कप्तान,वाइस हॉउस कप्तान और कक्षा प्रतिनिधियों को उनका उत्तरदायित्व सौपने के लिए बैज लगाकर,शपथ ग्रहण समारोह हुआ।जिसमें कक्षा 9 के छात्रों को हॉउस कप्तान बनाया गया,जिनके नाम इस प्रकार है गेम चेंर्जर्स से सक्षम कुमार और अवनी विश्नोई,गो गेटर से अयान राठी और कनक गुप्ता,वेव् राइडर्स से अर्नव मान और यशिका अग्रवाल,गोल एचीवर्स से ओम त्यागी और सौम्या पटेल को बनाया गया।इसी क्रम में कक्षा 8 के विद्यार्थी को वाइस हॉउस कप्तान बनाया गया।

जिनके नाम इस प्रकार है गेम चेंर्जर्स से पर्व प्रकाश राजपूत और कृति भारद्वाज, गो गेटर से लव गर्ग और मान्या आर्य,वेव् राइडर्स से शौर्य त्यागी और हेजल सिंह,गोल एचीवर्स से भूमि मेहता और हर्षित त्यागी को बनाया गया और प्रत्येक कक्षा से छात्र प्रतिनिधि को चुना गया।जिनका कार्य कक्षा में होने वाली प्रत्येक गतिविधि को शिक्षक की दृष्टि में लाना और यह सुनिश्चित करना है कि बिजली एवं पानी का दुरुपयोग न हो।छात्र प्रतिनिधियों के नाम कुछ इस प्रकार है कि कक्षा 1A से लावण्य वत्स और अर्नव अग्रवाल,कक्षा 1B से अनिका गोयल और मोहम्मद हैदर अनवर,कक्षा 1C से अनायरा दावरा और तेजस निर्वल,कक्षा 1D से मशीहा देशवाल और ऐलि जैनब,कक्षा 1E से वेदांश मिश्रा और लक्ष्या अग्रवाल।

कक्षा 2A से मायरा पवार और शिवाय वशिष्ठ,कक्षा 2B से अक्षज विश्नोई और हिताक्षी आर्य,कक्षा 2C से मनश्विनी निर्वल और अचिन्त्य पांडे,कक्षा 3A से मनवै सिंह और अथर्व रस्तोगी,कक्षा 3B से अथर्व भारद्वाज और अन्वी अहलावत,कक्षा 3C से सार्थक गोयल और तृप्ति राणा, कक्षा 4A से ईशानी देशवाल और पार्थ अग्रवाल,4B से रिषित गुप्ता और प्रज्ञा त्यागी,4C से अर्पण गुप्ता और ध्वनि अग्रवाल,5A से अर्जुन सिंह और विदुषी सिंह,5B से अवनी गुप्ता और दोव्यांश मेहता,5C से समृद्धि सिंह और आरव तोमर,6A से मानवी और अश्विन कुमार,6B से अक्षिता गुप्ता और दक्ष चौहान,6C से आश्वी अग्रवाल और अक्षत गोयल,7A से आराध्या भारद्वाज और आरव जैन, 7B से विधि गोस्वामी और अर्नव चौहान,7C से रिदम कुमारी और काव्य अग्रवाल,8A से श्रुति मिश्रा और सयेद मोहम्मद माज़,8B से एंजेल जैन और अखिल भारद्वाज , 9A से असमा परवीन और शिवेन मलिक ,9B से अक्षिता अग्रवाल और संचित गोस्वामी,10A से अक्षरा अग्रवाल और अर्थव गुप्ता,10B से श्रीजा शर्मा और चेतन्य चौधरी, 11A से स्वस्तिका शर्मा और अंकुश कुमार,11B से राफिया सिद्दिकी और ऋतुराज सिंह,11C से जेसल शर्मा और साहिल गर्ग,11D से अनन्या सिंह को छात्र प्रतिनिधि बनाया गया।

छात्र परिषद के समस्त नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की,कि वे अपने निर्धारित कर्तव्यों का सत्यनिष्ठा, निष्पक्षता व ईमानदारी के साथ पालन करेंगे।सभी हाउस इन्चार्ज इस अवसर पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त शिक्षक/शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा। राष्ट्रीय गान के साथ यह समारोह संपन्न हुआ।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button