Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

UP Ghaziabad Temple News: रामप्रस्था ग्रीन कैंपस में भव्य देवी मंदिर की स्थापना, विशाल शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Establishment of a grand Devi temple in Ramprastha Green Campus, huge crowd gathered in the huge procession

UP Ghaziabad Temple News: वैशाली के रामप्रस्था ग्रीन कैंपस में सोमवार को भव्य देवी मंदिर की स्थापना की गई। इस ऐतिहासिक अवसर पर भगवान की मूर्तियों को पूरे धूमधाम से शोभायात्रा के माध्यम से कैंपस की सभी सोसाइटीज में घुमाया गया। इस शोभायात्रा में शामिल होने के लिए सैकड़ों स्थानीय निवासियों ने अपने घरों से निकलकर पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

ढोल-नगाड़ों की गूंज और मंत्रोच्चारण के बीच शोभायात्रा का आयोजन हुआ, जिसमें पुरुष, महिलाएं और बच्चे नाचते-गाते हुए शामिल हुए। शोभायात्रा के दौरान जगह-जगह फूलों की वर्षा की गई और हेलीकॉप्टर से भी पुष्पवर्षा की गई, जिससे माहौल और भी पवित्र और उत्सवमय हो गया।

रामप्रस्था ग्रीन कैंपस में यह पहला मंदिर है, जिससे निवासियों को अब पूजा-अर्चना के लिए दूर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। पिछले सात दिनों से यहां भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा था, और मूर्तियों की स्थापना के बाद मंगलवार को भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा।

इस मंदिर निर्माण में रामप्रस्था के बिल्डर कंपनी आर होम्स का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। जनरल मैनेजर भास्कर गांधी ने बताया कि इस मंदिर का निर्माण उनकी कंपनी और स्थानीय निवासियों के सहयोग से किया गया है। उन्होंने कहा, “इस मंदिर की स्थापना से यहां के लोगों को पूजा-अर्चना में बड़ी सहूलियत होगी और हम इस सहयोग से बेहद गर्वित हैं।”

मंदिर के पुजारी ने जानकारी दी कि इस भव्य मंदिर में देवी दुर्गा की मुख्य प्रतिमा के साथ-साथ शिव परिवार, राम दरबार, शनि देव और भगवान खाटू श्याम की प्रतिमाएं भी स्थापित की गई हैं। मंगलवार की सुबह 6 बजे से मंदिर के पट भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे, जिससे वे यहां आकर पूजा-अर्चना कर सकेंगे।

स्थानीय निवासियों ने रामप्रस्था बिल्डर और भास्कर गांधी के इस योगदान की सराहना की है। लोगों ने कहा कि मंदिर की स्थापना से उनकी धार्मिक आवश्यकताओं को पूरा करने में सुविधा होगी और उन्होंने इसे अपनी बड़ी उपलब्धि माना है। इस अवसर पर रामप्रस्था ग्रीन कैंपस में एक नई धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर की स्थापना हुई है, जिससे यहां के निवासियों में भारी उत्साह और गर्व का माहौल है।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button