उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Bijnor News: गंगा, जमुना तहज़ीब की मिसाल जनपद बिजनौर

Example of Ganga, Jamuna Tehzeeb District Bijnor

UP Bijnor News: धामपुर से भाजपा विधायक अशोक राणा ने जनपद बिजनौर की गंगा जमना तहजीब और भाईचारे को बनाए रखने की जनपद वासियों से अपील की है। भाजपा विधायक अशोक राणा ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है जैसा की सर्वविदित है, भारत एक विविधता की माला पिरोए हुए विभिन्न धर्म में संस्कृति का देश है। खासकर हमारे इस प्रदेश में विभिन्न त्योहार बहुत ही तहजीब के साथ मनाए जाते हैं। यदि यह तहजीब देखनी है तो बिजनौर जनपद इसकी एक मिसाल है। यहां होली, दीपावली, ईद, मुहर्रम, रविदास जयंती, क्रिसमस, आदि त्यौहार आपसी भाई चारे के साथ मनाए जाते हैं।

आज आदिकाल से अनवरत चली आ रही कावड़ यात्रा को लेकर बयानबाजी की जा रही है। हरिद्वार गंगा जी से जल भरकर जब सभी कांवड़ती अपने शहर गांव को वापस लौटते हैं, तो इस जनपद के समस्त नागरिकों के द्वारा उनका स्वागत किया जाता और सभी को सहयोग प्रदान किया जाता है। आज जनमानस में तरह-तरह के उकसाऊ बयानों से कावड़ यात्रा शुरू होने से पहले ही एक राजनैतिक सोच और एजेंडा के साथ आम जनमानस की सौहार्दपूर्ण सोच में जहर घोलने का काम किया जा रहा है। मेरे विधानसभा क्षेत्र व जनपद में कभी इस तरह से किसी भी व्यक्ति ने कार्य बयान बाजी नहीं कि जिससे की कावड़ यात्रा में विघ्न पैदा हो। मैं सभी जनमानस से यह अपील करता हूं की कावड़ यात्रा में पहले की तरह जनमानस सहयोग करें। विधानसभा और जनपद के गंगा जमुना तहजीब के वातावरण को बनाए रखें।

आज जनपद में कुछ अधिकारी व कर्मचारी आमजन के प्रति ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, जो की सरकार व भाजपा संगठन की कभी भी कार्य शैली में नहीं रहा। जिले में तैनात अधिकारी व कर्मचारी एक छिपे एजेण्डे के तहत सरकार व संगठन को बदनाम करने में लगे हैं।मेरी ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को सलाह है,कि वह माननीय मुख्यमंत्री जी की सोच के प्रति आमजन से कार्य व्यवहार करें अन्यथा माननीय मुख्यमंत्री जी की हो रही समीक्षा में सभी आमजन से प्राप्त शिकायतों को उनके सम्मुख रखा जाएगा।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button