उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Ghaziabad News: मसूरी पुलिस की जबरदस्त मुठभेड़: कुख्यात जिला बदर अपराधी राशिद घायल, गिरफ्तार

Fierce encounter of Mussoorie Police: Notorious district-banned criminal Rashid injured, arrested

UP Ghaziabad News: थाना मसूरी पुलिस ने रविवार की रात में एक बड़े अपराधी का अंत कर दिया। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के गंग नहर पुल के पास पुलिस ने कुख्यात जिला बदर अपराधी राशिद उर्फ मुनीर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। राशिद ने पकड़े जाने के डर से पुलिस पर जानलेवा हमला किया, लेकिन जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उसे गोली मारकर घायल कर दिया।

घटना का पूरा विवरण


सूचना मिलने पर मसूरी पुलिस ने राशिद को घेरने का प्लान बनाया। जब पुलिस टीम ने राशिद को रोकने का प्रयास किया, तो उसने तमंचा निकालकर पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की, जिसमें राशिद गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घायल राशिद को तुरंत गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

राशिद का आपराधिक इतिहास


राशिद उर्फ मुनीर (उम्र 28 वर्ष), जो नाहल गांव, थाना मसूरी का निवासी है, लंबे समय से चोरी, लूट और अन्य संगीन वारदातों में शामिल रहा है। उस पर मसूरी थाना क्षेत्र से जिला बदर का आदेश था। राशिद पर पहले से ही एक दर्जन से अधिक गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए काफी समय से प्रयास कर रखा था, लेकिन वह हर बार बच निकलता था।

बरामदगी


मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने राशिद से 315 बोर का एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया है।

एसीपी सिद्धार्थ गौतम का सख्त संदेश


एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने इस मुठभेड़ के बाद अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है: “गाजियाबाद में अब अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। अपराध छोड़ो या फिर जिला।” पुलिस की मुस्तैदी ने यह साबित कर दिया है कि अपराधियों की खैर नहीं है, चाहे वे कितने भी शातिर क्यों न हों।

मसूरी पुलिस की बेहतरीन कार्रवाई


मसूरी पुलिस की इस बड़ी सफलता ने एक बार फिर साबित कर दिया कि गाजियाबाद पुलिस अपराधियों से निपटने के लिए हमेशा तैयार है। एसीपी सिद्धार्थ गौतम की अगुवाई में मसूरी पुलिस टीम ने जिस तरीके से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया, उसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button