Foreign Newsहाल ही में

Fire Accident: मियामी की चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग

Miami Building Fire: मियामी, फ्लोरिडा में10 जून सोमवार को एक चार मंजिला अपार्टमेंट में भारी आग लग गई, जिससे 40 से अधिक लोगों को बाहर निकलना पड़ा। एबीसी न्यूज़ के अनुसार, सुबह 8:15 बजे आग की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन कर्मी और पुलिस ने इमारत में लोगों की मदद करना शुरू की।

मेयर ने बताया कि बचाव अभियान के दौरान दो अग्निशमनकर्मी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि दोनों की हालत स्थिर है।मियामी, 10 जून (एपी) अमेरिका के मियामी शहर में सोमवार सुबह एक चार मंजिला आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। शहर के मेयर ने यह जानकारी दी। मेयर फ्रांसिस सुआरेज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सुबह करीब 8 बजकर 15 मिनट पर आग लगने की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन कर्मी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मेयर ने बताया कि बचाव अभियान के दौरान दो अग्निशमनकर्मी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि दोनों की हालत स्थिर है।

आग बुझाने गए दो कर्मियों को आंच लगने के बाद ले जाया गया अस्पताल
मेयर ने बताया कि आग पर काबू पाने गए अग्निशमन विभाग के कर्मियों में से दो को आंच लगने के कारण जैक्सन मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। मियामी फायर रेस्क्यू के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट पीट सांचेज ने कहा कि दोनों कर्मियों को छुट्टी दे दी गई है। इसके अलावा, कम से कम एक निवासी का धुएं के कारण उपचार किया जा रहा है।
पीड़ित बुजुर्गों को भोजन और दवाएं दी गईं
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस घटना के कारण का कुछ पता नहीं लग पाया है। मेयर ने बताया कि इमारत में रहने वाले कई बुजुर्ग लोगों को एक स्थान पर ले जाया गया, जहां उन्हें भोजन और उनकी जरूरत की दवाइयां दी गईं। उन्होंने बताया कि कम से कम 20 लोगों का इलाज किया गया और उन्हें उनके परिवार के साथ फिर से रहने के लिए भेज दिया गया। उन्होंने कहा, ”उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द से जल्द स्थायी आवास में रखने में सक्षम होंगे।” सुआरेज ने लोगों से आग से प्रभावित लोगों की मदद करना करने के लिए अमेरिकन के रेड क्रॉस से संपर्क करने का आग्रह किया ।
दमकल गाड़ियां और अग्निशमन कर्मियों को किया गया रवाना
मिली जानकारी के मुताबिक , मेयर ने बताया कि मियामी फायर रेस्क्यू ने सोमवार शाम तक चार मंजिला टेम्पल कोर्ट अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पा लिया था, लेकिन अग्निशमन कर्मी अभी भी इसे बुझाने के लिए काम कर रहे थे। मियामी फायर रेस्क्यू के अनुसार, 70 से ज्यादा अग्निशमन कर्मी और 38 दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची थीं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button