उत्तर प्रदेश

प्रेम की खातिर भोले का भक्त बन गया युवक फिर हुआ ये चमत्कार!

Kanwariya News: देश में भोले की भक्ति ‘अपरमपार’ है..चारों ओर जयघोष है। हर हर महादेव के नारे हैं…. कांवड़िए जल ला रहे हैं और महादेव पर चढ़ा रहे हैं। कंधे पर दो चार या पांच किलो नहीं… बल्कि 51 किलो वजन वाले कांवड़ को लेकर निकले शिवभक्त पर सबकी निगाहें टिक जाती है… इसकी शिवभक्ति की कहानी भी सबसे अलग और अनोखी है… जिसका सीधा संबंध प्रेम से है।


जी हां… ये प्रेम कहानी अजब गजब की है। हरियाणा के सोनीपत में तरुण उर्फ भोले की भक्ति आज चर्चा का केंद्र बनी हुई है। तरूण एक युवती से बेपहनाह प्रेम करता था। लेकिन उनके विवाह में मुश्किलें खड़ी हो रही थी।तमाम परेशानियों के बावजदू दोनों एक दूसरे का हाथ छोड़ने को तैयार नहीं थे… लेकिन परिवार वालों और रिश्तेदारों का दबाव बढ़ता जा रहा था।
ऐसे में थक हारकर तरुण ने भगवान भोलेनाथ का दरवाजा खटखटाया… मन्नत मांगी कि भगवान शंकर अगर उनका प्रेम विवाह करा दे तो वह हरिद्वार से गंगाजल लेकर पैदल कावड़ यात्रा पूरी करेगा। कहते हैं महादेव के दरबार से कोई खाली हाथ नहीं जाता। तरुण की झोली भी शिव ने खुशियों से भर दी… जिससे वो प्रेम करता था, उससे उसका विवाह हो गया… मनोकामना पूरी हुई तो अब तरुण हरिद्वार के हर की पौड़ी से गंगाजल भरकर अपनी कांवड़ यात्रा पूरी कर रहा है।


कांवड़ यात्रा आस्था का सबसे बड़ा दरबार है… जहां श्रद्धालुओं का मेला लगा हुआ है। मान्यता है कि इस यात्रा में भगवान और भक्तों का मिलन होता है… न जाने श्रद्धालुओं की भीड़ में ऐसे कितने तरुण और होंगे। जिनकी मनोकामना शिव ने पूरी की होगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button