Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Encounter in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में ताजा मुठभेड़, ऊपरी डोडा में 4 आतंकवादी छिपे

Fresh encounter in Jammu and Kashmir, 4 terrorists hiding in Upper Doda

Encounter in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों और जंगलों में छिपे आतंकवादियों के बीच ताजा मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी है, पुलिस ने बुधवार देर शाम यह जानकारी दी।

डोडा जिला पुलिस ने बताया कि, विशेष सूचना मिलने के बाद गोंडोह क्षेत्र के किरलू टॉप जंगलों में तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हो गया, जिसके परिणामस्वरूप आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फिर से मुठभेड़ हुई।

जम्मू-कश्मीर में ताजा मुठभेड़: ताजा अपडेट

“शुरुआती गोलीबारी के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कांस्टेबल, जिसकी पहचान सीटी फरीद के रूप में हुई, वह घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया,” उन्होंने रात 10 बजे ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में बताया, साथ ही कहा कि इलाके में एक ऑपरेशन चल रहा है।

एक घंटे बाद, पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए, जो “भद्रवाह, थाथरी और गंडोह के ऊपरी इलाकों में घूम रहे हैं” और आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों में शामिल हैं। ये इलाके डोडा जिले के भीतर स्थित शहर हैं।

पुलिस ने प्रत्येक आतंकवादी की जानकारी देने पर 500,000 रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

रविवार के बाद से केंद्र शासित प्रदेश में यह चौथा आतंकी हमला है। मंगलवार रात को आतंकियों ने भद्रवाह-पठानकोट रोड पर स्थित 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी को निशाना बनाया था। इस घटना में तीन जवान घायल हो गए थे। कुल मिलाकर, अब तक चार आतंकी घटनाओं में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो चुका है और 7 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

कठुआ गांव में हमले के दौरान सीआरपीएफ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में भी मंगलवार शाम को हमला किया गया, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया, जो अब खतरे से बाहर है, पुलिस ने बताया।

कठुआ के सैदा सुखल गांव में लोगों के शोर मचाने पर दो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करने वाले दो आतंकवादियों में से एक को ऑपरेशन में मार गिराया गया, जबकि पुलिस ने कहा कि वे दूसरे की तलाश कर रहे हैं। इस घटना के परिणामस्वरूप रात भर चले ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए। यह गांव अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित है। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों के पाकिस्तान से घुसपैठ करने का संदेह है।

रियासी आतंकी हमले के संदिग्ध का स्केच जारी

ये घटनाएं रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के बाद हुईं, जिसमें 9 लोग मारे गए और 41 अन्य घायल हो गए। बस शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही थी।

पुलिस ने घटना में शामिल संदिग्ध आतंकवादी का स्केच जारी किया है और उस पर 20 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button