राज्य-शहर

Gauhar Chisti News: भड़काऊ नारेबाजी करने वाला अजमेर शरीफ़ गौहर चिश्ती हुआ बरी!

Gauhar Chisti News: गौहर चिश्ती का नाम तो आपको याद ही होगा..जी हां ये वही गौरी चिश्ती है, जिसने भड़काऊ नारेबाजी की थी तालिबानी नारे लगाए थे। और मजहब के नाम पर भीड़ को उकसाने की साज़िश रची थी।17 जून 2022 को पाक अजमेर शरीफ़ दरगाह के बाहर जुटे हुजूम को कुछ इसी तरह बहकाने और बरगलाने की कोशिश की गई।पुलिस ने इस मामले में अजमेर शरीफ़ गौहर चिश्ती सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था… अब इस मामले में 2 साल बाद अदालत का फैसला आया है। इस मामले में अदालत ने खादिम गौहर चिश्ती को बरी कर दिया है… साथ ही कोर्ट ने 5 अन्य आरोपियों को भी आरोप मुक्त कर दिया… इस मामले में अहसान उल्लाह अब तक फ़रार है जिसकी गिरफ्तारी होने के बाद उस पर ट्रायल चलेगा। कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया गया है। जो भी वीडियो भड़काऊ नारे के सामने आए थे, उनका सत्यापन नहीं हो पाया।


दरअसल, कोर्ट में भड़काऊ भाषण को लेकर जो वीडियो बतौर सबूत पेश किए गए थे… वो वेरीफाई नहीं हो सके… और इसका फायदा आरोपियों को मिल गया और वो बरी हो गए… हालांकी सरकारी पक्ष इसे क़ानून लड़ाई को हाईकोर्ट ले जाने की तैयारी में है।
जबकि जून 2022 में जो वीडियो वायरल हुआ था… उसमें गौहर चिश्ती और दूसरे आरोपी अजमेर शरीफ दरगाह के बाहर बीजेपी की निलंबित नेता नुपूर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाते नजर आए थे… आरोप है कि इसी उकसावे में आकर उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की कट्टरपंथियों ने हत्या कर दी थी।


17 जून 2022 को जुलूस के दौरान खादिम गौहर चिश्ती ने भड़काऊ नारेबाजी की। जांच में भड़काऊ भाषण और नारेबाजी के बाद गौहर चिश्ती के उदयपुर जाने की बात सामने आई थी। उसके 11 दिन बाद यानी 28 जून को उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई लिहाजा कन्हैयालाल की हत्या केस में चिश्ती के कनेक्शन की जांच भी चल रही थी… हालांकि कातिलों और चिश्ती के बीच कोई सीधा संबंध सामने नहीं आया। अब सिर तन से जुदा मामले में खादिम गौहर चिश्ती की रिहाई पर सियासत गरमा गई है… कांग्रेस ने सरकार के इरादों पर सवाल खड़े किए हैं। कोर्ट के फैसले के बाद विपक्ष के सवाल और तीखी प्रतिक्रिया ने राजस्थान सरकार हरकत में आई और जल्दी बड़ा कदम उठाने का ऐलान किया।सरकारी वकील और सरकार के रुख के साफ है कि भड़काऊ नारेबाजी के मामले में गौहर चिश्ती की मुश्किलें अभी कम नहीं होने वाली।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button