Foreign Newsबड़ी खबर

Israel-Gaza War Update: इजराइल के हमले से कब्रिस्तान में तब्दील हुआ गाजा , अब तक 41 हजार लोगो की मौत

Gaza has turned into a graveyard due to Israeli attack, 41 thousand people have died so far

Israel-Gaza War Update: करीब 11 महीने पहले हमास ने इजरायल पर हमला किया था। इस हमले में इजरायल के 1200 नागरिकों की जान चली गई थी। इसके बाद इजरायल ने गाजा पर हमला किया। जिसमें अब तक 41,000 से ज़्यादा नागरिक मारे जा चुके हैं। इजरायल ने एक बार फिर गाजा में अपने हमले बढ़ा दिए हैं।

गाजा पट्टी में इज़रायली हवाई हमलों में 16 लोगो की मौत हो गई हैं, जिनमें 5 महिलाएँ और 4 बच्चे शामिल हैं। फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने बताया, सोमवार को हुए हमले में मध्य गाजा में नुसेरात शरणार्थी शिविर में एक घर ध्वस्त हो गया। जिसमें 4 महिलाओं और 2 बच्चों सहित कम से कम 10 लोग मारे गए.

शवों को अवाडा अस्पताल ले जाया गया, जहां मृतकों की संख्या की पुष्टि की गई और बताया गया कि 13 और लोग घायल हुए हैं। अस्पताल के रिकॉर्ड के मुताबिक, मृतकों में 1 महिला, उसका बच्चा और उसके 5 भाई-बहन शामिल हैं।

गाजा शहर पर एयर स्ट्राइक

हमास की ओर से संचालित सरकार के तहत काम करने वाली पहली प्रतिक्रिया टीम सिविल डिफेंस के मुताबिक, गाजा शहर में एक आवास पर हुए एक अन्य हमले में 1 महिला और 2 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 41,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है।

हमास के साथ सीजफायर

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर हमास के साथ युद्ध विराम डील को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा है। शनिवार को इजरायल में एक और बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। पूरे देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए, जिसमें हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शन सरकार के खिलाफ और जल्द से जल्द सीजफायर डील करने को लेकर था.

गाजा में एयर स्ट्राइक

शनिवार रात को गाजा के दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों पर इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमलों में कम से कम 14 फिलिस्तीनी मारे गए। तुर्की-अमेरिकी कार्यकर्ता, जिसकी इजरायली सैनिक द्वारा हत्या कर दी गई थी, उसके अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी, तभी हवाई हमले हुए। नागरिक सुरक्षा ने शनिवार को बताया कि गाजा शहर पर हवाई हमलों में एक घर को निशाना बनाया गया, जिसमें 3 महिलाओं और 4 बच्चों सहित 11 लोग मौजूद थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button